उत्तराखंड: भाजपा के पूर्व विधायक के साथ ठगी, जमीन के नाम पर 50 लाख की धोखाधड़ी

रुड़की सिविल लाइन कोतवाली पुलिस को भाजपा के पूर्व विधायक सुरेश चंद जैन ने तहरीर दी है। तहरीर में बताया गया है उन्हें मुक-बधिर विद्यालय के लिए चार बीघा जमीन की जरूरत थी।

Share

हरिद्वार के रुड़की में भाजपा के पूर्व विधायक से लाखों रुपये की ठगी करने का मामला सामने आया है। पूर्व विधायक के एक परिचित ने जमीन दिलाने के नाम पर 50 लाख रुपए की रकम हड़प ली। fraud with former MLA Suresh Chand Jain मामले में पूर्व विधायक ने पुलिस को तहरीर दी है। पुलिस ने तहरीर के आधार पर आरोपी के खिलाफ षडयंत्र रचने और धोखाधड़ी करने समेत विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है। साथ ही पुलिस ने मामले में जांच पड़ताल भी शुरू कर दी है। रुड़की सिविल लाइन कोतवाली पुलिस को भाजपा के पूर्व विधायक सुरेश चंद जैन ने तहरीर दी है। तहरीर में बताया गया है उन्हें मुक-बधिर विद्यालय के लिए चार बीघा जमीन की जरूरत थी। उनके परिचित आदर्श बंधु उर्फ आदर्श यादव निवासी ओलिवे काउंटी वसुंधरा ,जिला गाजियाबाद उप्र ने शेरपुर के पास चार बीघा जमीन दिखाई थी। जमीन पसंद आने पर इनके बीेच दो करोड़ रुपये में जमीन का सौंदा तय हुआ था।

आरोप है कि परिचित ने उक्त जमीन अभव सिंह की बताई थी। आरोपितों ने एक व्यक्ति को फर्जी जमीन मालिक बनकर पूर्व विधायक से मुलाकात कराई थी। इसके बाद और टोकन मनी के लिए पचास लाख रुपये ले लिये। जब वह जमीन पर निर्माण कार्य कराने के लिए पहुंचे तो उन्हें पता चला कि यह जमीन किसी और के नाम है। जमीन के नाम पर धोखाधड़ी होने का पता चला तो उनके होश उड़ गये। पूर्व विधायक ने इसका विरोध किया तो उसने रकम वापस करने की बात कही थी लेकिन आरोपित ने रकम वापस नहीं की। सिविललाइंस कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक आरके सकलानी ने बताया कि पुलिस ने दो के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। कोतवाली प्रभारी आरके सकलानी ने बताया कि आदर्श बंधु और एक अज्ञात के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कर लिया है। साथ ही मामले की जांच शुरू कर दी है।