ऋषिकेश में फायर झोंकने वाले गढ़वाल विवि के चार छात्र गिरफ्तार, थूकने पर शुरू हुई बहस फायरिंग तक पहुंची

ऋषिकेश में चंद्रभागा पुल के पास बीती देर रात बीच सड़क पर गुंडई दिखाकर फायरिंग करते हुए जानलेवा हमला कर फरार हुए 04 आरोपियों को कोतवाली ऋषिकेश पुलिस ने 12 घंटे के अंदर अरेस्ट कर लिया।

Share

ऋषिकेश में चंद्रभागा पुल के पास बीती देर रात बीच सड़क पर गुंडई दिखाकर फायरिंग करते हुए जानलेवा हमला कर फरार हुए 04 आरोपियों को कोतवाली Garhwal University Student Arrested for Opened fire in Rishikesh ऋषिकेश पुलिस ने 12 घंटे के अंदर अरेस्ट कर लिया। इनमें से एक छात्र ने अवैध पिस्तौल से फायर कर उसे कूड़ेदान में फेंक दिया था। आरोपी की निशानदेही पर पिस्तौल भी बरामद कर ली गई है। आरोपियों को न्यायालय के आदेश पर न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया गया है। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से 01 देसी पिस्टल, 03 जिंदा कारतूस और लड़ाई झगड़े में प्रयोग 02 हॉकी स्टिक, 01 स्टम्प और कार बरामद की है। सनसनीखेज घटना होने के बाद एसएसपी देहरादून अजय सिंह ने कोतवाली ऋषिकेश प्रभारी और चौकी प्रभारी को अल्टीमेटम दिया था।

एसएसपी अजय सिंह ने बताया कि शुक्रवार रात को चंद्रेश्वर नगर निवासी दीपक जायसवाल ने कोतवाली ऋषिकेश को शिकायत की थी। बताया था कि वह रात के समय सब्जी मंडी से घर लौट रहे थे। चंद्रभागा पुल के पास खड़ी एक कार की पिछली सीट पर बैठे युवक ने शीशा खोलकर बाहर की ओर देखे बिना थूक दिया, जो उनके ऊपर गिर गया। इस बात को लेकर दीपक ने टोका तो युवक आक्रोशित हो गए। गाड़ी से उतरे चारों युवकों ने दीपक जायसवाल के साथ मारपीट शुरू कर दी। इसी बीच एक युवक ने पिस्तौल से फायर कर दिया। गनीमत रही कि फायर हवा में हुआ। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर गाड़ी की तलाश शुरू की।

घटना के बाद एसएसपी ने कोतवाली ऋषिकेश पुलिस को सख्त अल्टीमेटम दिया था। जिस पर ऋषिकेश पुलिस ने ऋषिकेश क्षेत्र के अंतर्गत शहर में आने जाने वाले सभी रास्तों पर गाड़ी के नंबर को फ्लैश करते हुए चेकिंग अभियान शुरू किया। आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए गठित टीम ने घटनास्थल के पास घटना के संबंध में जानकारी करते हुए आसपास मौजूद लोगों से पूछताछ कर, सीसीटीवी कैमरे की सहायता से जानकारियां ली। इस पर एक टीम को श्रीनगर गढ़वाल मार्ग पर रवाना करते हुए वाहन सवार चारों युवकों समरजीत तेवतिया (निवासी हापुड़), हिमांशु (निवासी हापुड़), दिलीप भुरान (निवासी अलवर) और रियांश ढाका (निवासी बीकानेर) को तीन धारा टिहरी गढ़वाल के पास से गिरफ्तार किया गया. इनके पास से उपद्रव में प्रयोग की गई 02 हॉकी स्टिक और 01 स्टम्प बरामद किया गया।