लोकसभा चुनावों को लेकर मोदी की गांरटी के सामने कांग्रेस ने किये ये पांच वादे, , ‘सरकार बनते ही की जाएंगी लागू’

उत्तराखंड में कांग्रेस पार्टी ने लोकसभा चुनाव से पूर्व मोदी की गारंटी के सामने अपनी पांच गारंटी लाई है, इनके सहारे मोदी के किले को भेदने की मंशा कांग्रेस बना रही है।

Share

लोकसभा चुनाव 2024 के लिए बीजेपी एक्शन में है। बीजेपी ने उत्तराखंड की पांच लोकसभा सीटों में से तीन पर उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। Five guarantees of Congress दो लोकसभा सीटों को अभी होल्ड पर रखा गया है। वहीं, बात अगर कांग्रेस की करें तो वो अभी लोकसभा कैंडिडेट्स के मंथन पर ही अटकी है। उत्तराखंड में कांग्रेस पार्टी ने लोकसभा चुनाव से पूर्व मोदी की गारंटी के सामने अपनी पांच गारंटी लाई है, इनके सहारे मोदी के किले को भेदने की मंशा कांग्रेस बना रही है। कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा ने बताया की कांग्रेस लोकसभा चुनाव को लेकर 5 गारंटी देने जा रही है जिसमे युवाओं का आम जन का खयाल रखा गया है ताकि देश में बड़ने वाली बेरोजगारी को रोका जा सके। देहरादून कांग्रेस मुख्यालय में प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए लोकसभा चुनाव के तहत कांग्रेस की गारंटियों को मीडिया के जरिए जनता के सामने रखा।

करन माहरा ने कहा, ‘मोदी सरकार की गारंटी को जुमलों के सिवा कुछ नहीं है। कांग्रेस की सरकार बनते ही 30 लाख खाली पड़े पदों पर भर्तीयां निकाली जाएंगी। युवाओं को पक्की नौकरी दी जाएगी। ग्रेजुएट या टेक्निकल डिप्लोमा हासिल करने के तुरंत बाद युवा की नौकरी पक्की कर दी जाएगी या फिर नौजवान के लिए आजीविका का साधन उपलब्ध कराया जाएगा’। कांग्रेस यूपीएससी की तर्ज पर व्यवस्था को पारदर्शी बनाएगी। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में नकल विरोधी कानून लाया गया था। उसी तरह उत्तराखंड में भी भाजपा सरकार कमजोर कानून लेकर आई है। लेकिन कांग्रेस पार्टी नकल रोकने के लिए सशक्त कानून लेकर आएगी। इसके अलावा उन्होंने कहा कि हॉकर, स्विगी, जोमैटो, ओला, उबर में काम करने वालों को सामाजिक सुरक्षा के गारंटी दी जाएगी. ताकि उनका भविष्य सुरक्षित रह सके। इसके लिए 5 हजार करोड़ का कोष बनाया जाएगा। स्किलफुल युवाओं की मदद की जाएगी। इसके अलावा इस गारंटी के पीछे का मुख्य उद्देश्य यह है कि गिरती हुई इकोनॉमी को भी मजबूती मिले।