Haldwani Riots: कुमाऊं कमिश्नर ने छह अधिकारियों को दिया नोटिस, पक्ष और साक्ष्य देने को कहा

हल्द्वानी हिंसा में कुमाऊं कमिश्नर दीपक रावत ने बनभूलपुरा घटना की जांच के संबंध में डीएम, एसएसपी समेत छह अफसरों को नोटिस जारी कर एक सप्ताह में जवाब मांगा है।

Share

हल्द्वानी के बनभूलपुरा क्षेत्र में अब हालात सामान्य होते जा रहे हैं। 11 दिन तक बनभूलपुरा क्षेत्र में कर्फ्यू लगा रहा। इस बीच उपद्रवियों पर लगातार कार्रवाई जारी रही। Bhanboolpura Violence Update साथ ही आरोपियों की संपत्ति को भी कुर्क किया गया। अब स्थिति सामान्य होने के बाद कर्फ्यू हटा दिया गया है। मौजूदा हालात को देखते हुए नैनीताल जिलाधिकारी वंदना ने बनभूलपुरा क्षेत्र में आज से कर्फ्यू खत्म करने का आदेश भी जारी कर दिया है। वही, कुमाऊं कमिश्नर दीपक रावत ने बनभूलपुरा घटना की जांच के संबंध में डीएम, एसएसपी समेत छह अफसरों को नोटिस जारी कर एक सप्ताह में जवाब मांगा है। कुमाऊं कमिश्नर दीपक रावत ने कहा कि पूरे मामले की निष्पक्ष जांच जांच शुरू कर दी गई है, जिसके बाद जांच रिपोर्ट शासन को भेजी जाएगी।

कुमाऊं कमिश्नर ने कहा है कि पूरे मामले में डीएम, एसएसपी, नगर आयुक्त, ऊर्जा निगम के अधिशासी अभियंता,राजस्व विभाग और बनभूलपुरा थानाध्यक्ष को अगले सप्ताह में अलग-अलग समय देते हुए पक्ष और साक्ष्य देने को कहा गया है। गौरतलब है कि बनभूलपुरा थाना क्षेत्र अंतर्गत मलिक के बगीचे में सरकारी भूमि पर अवैध रूप से बने मदरसे और नमाज स्थल को आठ फरवरी को हटाने गई टीम पर उपद्रवियों ने हमला कर दिया था। इसमें कई वाहनों में आग लगा दी गई थी, हमले में पुलिस, निगम के कर्मचारी व अन्य घायल हो गए थे। घटना के बाद मुख्य सचिव राधा रतूड़ी पूरे मामले की मजिस्ट्रेटी जांच कुमाऊं कमिश्नर को सौंपी थी। इसी जांच के सिलसिले में कुमाऊं आयुक्त ने अधिकारियों को नोटिस दिए हैं।