उत्तराखंड: प्रदर्शन के दौरान महिला दरोगा से बदसलूकी, प्रदर्शनकारियों से तीखी नोंकझोंक

रामनगर में प्रदर्शन के दौरान प्रदर्शनकारी महिलाओं ने महिला दरोगा से साथ बदसलूकी की। जिसके बाद कई महिलाओं के साथ ही कई लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

Share

अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रही महिलाओ की पुलिस से तीखी नोंक-झोंक हुई। इस दौरान प्रदर्शनकारी महिलाओं ने एक महिला दरोगा से की बदसलूकी की। Misbehavior with female inspector in Ramnagar जिसके बाद पुलिस ने कई महिलाओं सहित कई लोगों को गिरफ्तार किया है। बता दें रामनगर के विभिन्न ग्रामीण क्षेत्रों में जंगली जानवरों का आतंक हैं। जिससे निजात दिलाने एवं बाघ व गुलदारों का शिकार हो रहे ग्रामीणों को राहत देने की मांग को लेकर लगातार आंदोलन किया जा रहा है। पूर्व में बाघ ने एक महिला को अपना निवाला बनाने के साथ ही अंकित नाम के युवक पर बाघ ने हमला कर उसे घायल कर दिया था। जिसका दिल्ली के निजी चिकित्सालय में उपचार चल रहा है। ग्रामीण लगातार बाघ को पकड़ने की मांग कर रहे हैं। साथ ही वे मुआवजा राशि 25 लाख करने की बात भी कह रहे हैं।

अपनी इन्हीं मांगों को लेकर ग्रामीणों ने रविवार को विश्व प्रसिद्ध कॉर्बेट नेशनल पार्क के झिरना एवं ढेला पर्यटन जोन में पर्यटको की आवाजाही सुबह से ही रोक दी। इसके बाद पुलिस ने सुबह के समय एक दर्जन से अधिक प्रदर्शनकारियों को गिरफ्तार किया। दोपहर की पाली में फिर से इन जोनों में भ्रमण पर जा रहे थे। पर्यटकों को ग्रामीणों ने रोकने के लिए सड़क पर प्रदर्शन करना शुरू कर दिया। इसी बीच मौके पर मौजूद भारी पुलिस बल की ग्रामीणों के साथ धक्का मुक्की हो गई। ड्यूटी पर तैनात प्रदर्शनकारियों को गिरफ्तार करने के दौरान ग्रामीणों के साथ ही कई पुलिस कर्मी सड़क पर गिर गए। इसी बीच कुछ ग्रामीण महिलाएं मौके पर मौजूद एक महिला दरोगा नीतू सिंह के साथ भी धक्का मुक्की करने लगी। अन्य महिला कर्मी भी ग्रामीण महिलाओं के गुस्से का शिकार हुई।