Nainital Accident: घायल का हाल जानने अस्पताल पहुंची डीएम वंदना, हादसे में एक ही परिवार के तीन लोगों की मौत

नैनीताल में वाहन के खाई में गिरने से 9 लोगों की मौके पर मौत हो गई। वही, दो लोग घायल हुए, घायल बच्चे का हाल जानने जिलाधिकारी वंदना सिंह सुशीला तिवारी अस्पताल पहुंची।

Share

बीते दिन नैनीताल जिले में भीषण सड़क हादसा हुआ। Nainital Road Accident जिले के छीड़ाखान-रीठासाहिब मोटर मार्ग में शुक्रवार की सुबह अधौड़ा से हल्द्वानी को जा रहा कैंपर अनियंत्रित होकर 500 फिट गहरी खाई में जा गिरा। वाहन के खाई में गिरने से 9 लोगों की मौके पर मौत हो गई। जबकि दो लोग घायल हो गए। घटना के वक्त जीप में 11 लोग सवार थे। वहीं घटना में एक बच्चा घायल हुआ है, जिसका इलाज हल्द्वानी के सुशीला तिवारी अस्पताल (Sushila Tiwari Hospital) में चल रहा है। घायल बच्चे का हाल जानने जिलाधिकारी वंदना सिंह सुशीला तिवारी अस्पताल पहुंची और प्राचार्य व चिकित्सकों को घायल बच्चे को बेहतर इलाज देने के निर्देश दिए। डीएम ने कहा कि आवश्यकता पड़ने तो बच्चे को हायर सेंटर रेफर कर सकते हैं।

जिलाधिकारी वंदना सिंह ने कहा कि उप जिलाधिकारी धारी को घटना की मजिस्ट्रेट जांच के भी निर्देश दिए हैं। उन्होंने बताया कि सभी शवों का पोस्टमार्टम उसी क्षेत्र में करवा दिया गया है। साथ ही उनके अंतिम संस्कार की व्यवस्था प्रशासन द्वारा की गई है। एसडीएम धारी, तहसीलदार धारी समेत प्रशासन की पूरी टीम वहां पर अंतिम संस्कार के दौरान मौजूद रहेगी। डीएम ने बताया कि छिड़ाखान रीठासाहिब हादसे में नौ लोगों की मौत हुई है, जिसमें घायल बच्चों के परिवार के लोग भी शामिल हैं। बच्चे के पुनर्वास और उसके उचित इलाज की व्यवस्था कराई जाएगी। इसके अलावा घायलों को आर्थिक सहायता के तौर पर मुख्यमंत्री के निर्देश पर दो-दो लाख रुपए का चेक पीड़ित परिवार को भेजा गया है। जिला प्रशासन द्वारा पीड़ित परिवारों को हर संभव मदद पहुंचाई जा रही है।