उत्तरकाशी टनल हादसे का सातवां द‍िन: CM ने की समीक्षा बैठक, दिए ये निर्देश

उत्तरकाशी टनल हादसे में आज सातवे दिन रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। इस बीच मुख्यमंत्री धामी ने अधिकारियों के साथ श्रमिकों के बचाव के लिए चल रहे रेस्क्यू कार्यों की समीक्षा की।

Share

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आज शासकीय आवास पर अधिकारियों के साथ श्रमिकों के बचाव के लिए चल रहे रेस्क्यू कार्यों की समीक्षा की। Uttarkashi Tunnel Accident Rescue update इस दौरान उन्होंने कहा कि पीएमओ के मार्गदर्शन में राज्य सरकार सुरंग में फंसे सभी श्रमिकों को सकुशल निकालने में जुटी है। मुख्यमंत्री ने कहा कि सुरंग में फंसे लोगों के रेस्क्यू के लिए देश और दुनिया में ईजाद की गई आधुनिक तकनीकों की मदद ली जा रही है। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश दिए कि रेस्क्यू ऑपरेशन में आ रही बाधाओं से निपटने के लिए हर आवश्यक कदम उठाये जाएं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगातार रेस्क्यू ऑपरेशन का अपडेट ले रहे हैं। रेस्क्यू कार्य के लिए जिन संसाधनों की जरूरत है, उनको तत्काल एजेंसियों को मुहैया करा कर तेजी से कार्य कराएं। श्रमिकों को सुरक्षित बाहर निकालना सरकार की प्राथमिकता में है। मुख्यमंत्री ने कहा कि मुसीबत में फंसे श्रमिकों के परिजनों के साथ सरकार खड़ी है।

उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि श्रमिकों के परिजनों को रेस्क्यू की हर पल की जानकारी देते रहें। इसके अलावा सिलक्यारा पहुंचे परिजनों के लिए भी सहायता केंद्र खोलने और उनके रहने-खाने की जरूरत में मदद की जाए। बता दे, सिलक्यारा सुरंग में पिछले छह दिन से फंसे 40 मजदूरों को बचाने के लिए चल रहे बचाव अभियान के तहत सुरंग में 22 मीटर तक ड्रिल के बाद काम रुक गया है। राष्ट्रीय राजमार्ग और अवसंरचना विकास निगम लिमिटेड (एनएचआईडीसीएल) ने प्रेस रिलीज जारी कर बताया कि ड्रिलिंग का काम कर रही अमेरिकी ऑगर मशीन की बेरिंग में खराबी आ गई है, इसी कारण काम रुका है। समीक्षा बैठक में अपर मुख्य सचिव राधा रतूड़ी, विशेष प्रमुख सचिव अभिनव कुमार, सचिव मुख्यमंत्री शैलेश बगौली, गढ़वाल कमिश्नर श्री विनय शंकर पांडेय, अपर पुलिस महानिदेशक ला एंड ऑर्डर श्री ए.पी.अंशुमन, सूचना महानिदेशक श्री बंशीधर तिवारी सहित अन्य उपस्थित थे। ईश्वर से कामना की है।