National Unity Day: पुलिस लाइन में परेड का आयोजन, DGP ने पुलिसकर्मियों को दिलाई शपथ

सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती डीजीपी अशोक कुमार ने पुलिसकर्मियों को राष्ट्रीय एकता की शपथ दिलाई। इस दौरान उन्होंने पदक विजेता पुलिसकर्मी के पदक भी दिए।

Share

मंगलवार को पूरे देश में सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती मनाई जा रही है। Parade organized in police line on National Unity Day इसी कड़ी में पुलिस लाइन में परेड का आयोजन किया गया। इस दौरान डीजीपी अशोक कुमार ने पुलिसकर्मियों को राष्ट्रीय एकता की शपथ दिलाई। इस दौरान उन्होंने पदक विजेता पुलिसकर्मी के पदक भी दिए। उन्होंने कहा कि ‘मैं सत्यनिष्ठा से शपथ लेता हूं कि मैं राष्ट्र की एकता, अखंडता सुरक्षा को बनाए रखने के लिए स्वयं को समर्पित करूंगा और अपने देशवासियों के बीच यह संदेश फैलाने का भी भरसक प्रयत्न करूंगा। मैं यह शपथ अपने देश की एकता की भावना से ले रहा हूं, जिसे सरदार वल्लभभाई पटेल की दूरदर्शिता एवं कार्यों द्वारा संभव बनाया जा सके। मैं अपने देश की आंतरिक सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए अपना योगदान करने का भी सत्यनिष्ठा से संकल्प करता हूं।

राष्ट्रीय एकता दिवस पर डीजीपी अशोक कुमार ने उत्कृष्ट व सराहनीय कार्य करने के लिए एसडीआरएफ के अधिकारी राजीव रावत, शिविरपाल को उत्कृष्ट सेवा पदक और राम सिंह बोरा उप निरीक्षक, तेजपाल सिंह राणा और अपर उपनिरीक्षक को अति उत्कृष्ट सेवा पदक से सम्मानित किया। 15 और 25 साल के कार्यकाल के दौरान उत्कृष्ट कार्य करने वाले 24 पुलिस कर्मियों को अति उत्कृष्ट सेवा पदक से नवाजा गया है, जबकि 48 पुलिस कर्मियों को उत्कृष्ट सेवा पदक से सम्मानित किया गया है। वहीं, उत्कृष्ट विवेचना के लिए हरिओम राज चौहान निरीक्षक हरिद्वार (वर्तमान में देहरादून), शम्भू सिंह सजवाण सेवानिवृत्त उप निरीक्षक और हिमांशु पंत निरीक्षक पिथौरागढ़ को 25 हजार रुपए के नकद पुरस्कार और प्रशस्ति पत्र से सम्मानित किया गया।