Uttarkashi Tunnel Collapse: PM मोदी ने CM धामी को लगातार दूसरे दिन किया फोन, रेस्क्यू ऑपरेशन के बारे में ली जानकारी

उत्तरकाशी में सिल्क्यारा से डंडालगांव तक निर्माणाधीन सुरंग का एक हिस्सा ढहने से मजदूर फस गए। इस बीच पीएम नरेंद्र मोदी ने सीएम पुष्कर सिंह धामी से उत्तरकाशी के सिल्क्यारा में हुए हादसे में टनल में फंसे श्रमिकों के बारे में जानकारी ली।

Share

उत्तरकाशी जिले में दिवाली के दिन बड़ा हादसा हुआ Uttarkashi Tunnel Accident जहा यमुनोत्री हाईवे पर निर्माणाधीन सिलक्यारा टनल में सुरंग का एक हिस्सा टूटने से दर्जनों मजदूर अंदर फंस गए। इस बीच पीएम नरेंद्र मोदी ने सीएम पुष्कर सिंह धामी से उत्तरकाशी के सिल्क्यारा में हुए हादसे में टनल में फंसे श्रमिकों के बारे में जानकारी ली। सीएम धामी ने राहत और बचाव कार्यों की विस्तार से जानकारी देते हुए बताया कि विभिन्न राज्य और केंद्रीय एजेंसियां परस्पर समन्वय और तत्परता के साथ राहत और बचाव कार्य में जुटी हैं। सीएम धामी ने सोशल मीडियो प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा, प्रधानमंत्री ने दूरभाष के माध्यम से सिल्क्यारा के पास निर्माणाधीन टनल में हुई दुर्घटना में फंसे श्रमिकों की वस्तुस्थिति की जानकारी ली। इस दौरान उन्हें फंसे हुए लोगों को सकुशल बाहर निकालने के लिए चलाए जा रहे राहत एवं बचाव कार्यों से अवगत कराया।

उत्तरकाशी आपातकालीन परिचालन केंद्र की ओर से घटना को लेकर जानकारी शेयर की गई है जिसमें बताया गया है कि उत्तराखंड, हिमाचल, बिहार, पश्चिम बंगाल, असम, झारखंड और ओडिशा के श्रमिक हैं। टनल में जमे मलबे को मशीनरी की मदद से युद्धस्तर पर हटाया जा रहा है। इसके अलावा श्रमिकों को निकालने के लिए सुरक्षित रास्ता बनाया जा रहा है। घटना से 5 किलोमीटर की दूरी पर स्यालना के पास अस्थायी हैलीपैड बनाया गया है  और उसके अलावा राहत कार्य़ के लिए चिन्यालीसौड हेलीपैड को एक्टिव किया गया है। टनल में फंसे मजदूरों के परिजनों की सुविधा के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किया गया है। उधर, झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन ने भी घटना की जानकारी मिलने पर मदद के लिए डेलिगेशन भेजने का फैसला किया है। टनल में झारखंड के 15 श्रमिक फंसे हुए हैं।