देहरादून में जहरीली गैस हुई लीक, घर छोड़ भागने लगे लोग..CM धामी ने दिए यह निर्देश

देहरादून में मंगलवार तड़के हादसा हो गया। यहां के झाझरा इलाके में क्लोरीन गैस रिसाव से हड़कंप मच गया। जिसके बाद मुख्यमंत्री ने सख्त निर्देश दिए।

Share

देहरादून में क्लोरीन गैस के सिलेंडर के लीक होने से पूरे इलाके में हड़कंप मच गया। Dehradun gas leak लोग घरों को छोड़कर भागने लगे। अफरा-तफरी का माहौल हो गया। दरअसल, देहरादून के झाझरा में एक खाली पड़े प्लॉट में क्लोरीन गैस के भरे हुए सिलेंडर काफी सालों से रखे हुए थे। इलाके में इसकी जानकारी किसी को नहीं थी। इन गैस सिलेंडरों में रिसाव होने लगा और देखते ही देखते यह जहरीली गैस पूरे इलाके में फैल गई। इस वजह से इलाके में मौजूद घरों में लोगों का दम घुटने लगा। समस्या बढ़ी तो स्थानीय लोगों ने पुलिस को इसकी जानकारी दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने आनन-फानन में आसपास के 100 घरों को खाली करवा कर उन्हें दूसरी जगह शिफ्ट कराया।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने क्षेत्र में क्लोरीन गैस रिसाव की घटना को देखते हुए ऐसी घटनाओं पर प्रभावी नियंत्रण के निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री ने उद्योग एवं श्रम विभाग के अधिकारियों को विशेष सतर्कता बरतने को कहा है। औद्योगिक क्षेत्रों में भविष्य में इस प्रकार की घटना न हो, साथ ही आवासीय क्षेत्रों में ऐसी नुकसानदायक गैसों के भंडारण की भी जांच करने को कहा है। इस मामले में प्रेमनगर थाना पुलिस ने उप निरीक्षक दीपक मैठाणी, चौकी प्रभारी झाझरा की तहरीर पर प्लाट मालिक दीपक गुप्ता निवासी निर्भय नगर, आगरा तथा केयरटेकर नरेंद्र कुमार निवासी ब्रह्मपुरी, पटेलनगर के विरुद्ध मानव जीवन खतरे में डालने, प्रदूषण फैलाने और आपराधिक साजिश रचने के आरोप में मुकदमा दर्ज किया गया है।