केदारनाथ में तैनात पुलिसकर्मी ने यात्री से की बदसलूकी, धरने पर बैठे तीर्थ पुरोहित

केदारनाथ में तैनात पुलिसकर्मियों पर राजस्थान के तीर्थयात्रियों से दुर्व्यवहार का आरोप लगा है। मामले से गुस्साए तीर्थपुरोहितों और यात्रियों ने पुलिस के खिलाफ नारेबाजी की।

Share

केदारनाथ धाम की यात्रा पर बिकानेर राजस्थान से आए कुछ यात्रियों ने मंदिर परिसर में ड्यूटी पर तैनात पुलिस जवानों पर धक्कामुक्की के साथ ही अभद्र व्यवहार करने का आरोप लगाया है। Mistreatment of pilgrims in Kedarnath यात्रियों ने यह भी कहा कि जब वह शिकायत करने उच्च अधिकारियों के पास गए तो उच्च अधिकारियों ने भी उनसे सही तरीके से बात नहीं की। मामले से गुस्साए तीर्थपुरोहितों और यात्रियों ने पुलिस के खिलाफ नारेबाजी की। वहीं, बदरीनाथ-केदारनाथ मंदिर समिति ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर मामले की उच्च स्तरीय जांच करने और पुलिस के आला अधिकारियों के साथ बात करने का आश्वासन दिया। जिस पर मामला शांत हुआ। इधर, पुलिस अधीक्षक ने मामले की जांच के आदेश दिए हैं। साथ ही पुलिस कर्मी को वीआईपी गेट से हटाकर दूसरी जगह तैनात कर दिया है।

राजस्थान से आई यात्री देवी, आराध्य, संजय कुमार सोनी, यमुना सोनी, प्रेमसन सोनी आदि यात्रियों ने कहा कि दर्शन के दौरान एक पुरुष कॉन्स्टेबल ने धक्का दिया। जबकि बच्चों के साथ भी सही तरीके से बात नहीं की। शिकायत दर्ज कराने जब उच्च अधिकारियों के पास गए तो उन्होंने भी डांट-फटकार लगाई और भगा दिया। यात्री फिर समस्या लेकर केदारनाथ तीर्थ पुरोहित समाज के पास गए। तीर्थ पुरोहित समाज ने भी पुलिस पर गलत व्यवहार करने का आरोप लगाया और पुलिस के विरोध में धरने पर बैठ गए और जमकर नारेबाजी की। तीर्थ पुरोहितों का कहना था कि पुरोहित हर कार्य में सरकार का साथ दे रहे हैं। लेकिन धाम में तैनात पुलिस कर्मी गुंडागर्दी कर रहे हैं। तीर्थ पुरोहित अंकित सेमवाल, पंकज शुक्ला आदि ने कहा कि पुलिस का व्यवहार धाम में अच्छा नहीं है।