38वें नैशनल गेम्स को लेकर तैयारियां तेज, राज्य में कार्यरत 500 कोच करेंगे 2500 मेडलिस्ट तैयार

उत्तराखंड में कार्यरत करीब 500 कोच पांच-पांच मेडलिस्ट को राष्ट्रीय खेलों के लिए तैयार करेंगे। मंत्री ने कहा कि ऐसे में राज्य के प्रतिभावान खिलाड़ियो की प्रतिभा सामने निखर कर आएगी।

Share

प्रदेश में इस वर्ष आयोजित होने वाले 38वें राष्ट्रीय खेलों की तैयारियों जोरों पर है। प्रदेश सरकार इन खेलों के सफल आयोजन के लिए कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती। National Games in Uttarakhand खेल एवं युवा कल्याण मंत्री रेखा आर्य ने गुरुवार को देहरादून खेल निदेशालय में विभागीय अधिकारियों के साथ इस वर्ष प्रस्तावित 38वें राष्ट्रीय खेल और सीएम द्वारा की गई घोषणाओं को लेकर समीक्षा बैठक ली। बैठक में राष्ट्रीय खेलों के खेल मैदानों के निर्माण और अवस्थापना विकास को लेकर जानकारी ली। इस दौरान खेल मंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि जो भी निर्माण कार्य बाकी रह गए हैं, उन्हें तय समय पर उच्च गुणवत्ता के साथ पूरा करा लिया जाए। खेल मंत्री रेखा आर्य ने कहा कि राष्ट्रीय खेलों के दृष्टिगत यह फेसला लिया गया है कि उत्तराखंड में कार्यरत करीब 500 कोच पांच-पांच मेडलिस्ट को राष्ट्रीय खेलों के लिए तैयार करेंगे।

मंत्री ने कहा कि ऐसे में राज्य के प्रतिभावान खिलाड़ियो की प्रतिभा सामने निखर कर आएगी और हम उत्कृष्ट प्रदर्शन कर सकेंगे। खेल मंत्री रेखा आर्य ने हर एक कोच को 5 मेडलिस्ट तैयार करने का लक्ष्य दिया है। बैठक के बाद मीडिया से बातचीत करते हुए मंत्री रेखा आर्य ने कहा कि यह उत्तराखंड के लिए बहुत बड़ी उपलब्धि है कि आगामी 38वें नेशनल गेम्स की मेजबानी का मौका उत्तराखंड को मिला है। उन्होंने कहा कि इस मौके के लिए उत्तराखंड को पूरे 23 वर्षों का इंतजार करना पड़ा है। लिहाजा, इस मौके के लिए खेल विभाग के हर एक अधिकारी-कर्मचारी को पूरे समर्पण भाव के साथ काम करना है, ताकि आगामी नेशनल गेम्स के सफलतम आयोजन कर खेल विभाग, उत्तराखंड का डंका पूरे देश में मनवा पाए। उन्होंने विभाग के हर अधिकारी-कर्मचारी को जिम्मेदारी सौंपी है।