उत्तराखंड में आज भी भारी बारिश का रेड अलर्ट, 8 जिलों में स्कूल बंद रखने के आदेश

मौसम विज्ञान केंद्र की ओर से पिथौरागढ़, चंपावत, नैनीताल, ऊधमसिंहनगर समेत चमोली और पौड़ी जिले के कुछ इलाकों में भारी से भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया गया है।

Share

उत्तराखंड में तीन दिनों से लगातार बारिश का क्रम जारी है। जो कि आने वाले दो दिन और रह सकते हैं। Uttarakhand Weather Update मौसम विभाग ने 6 और 7 जुलाई के लिए भी रेड अलर्ट जारी किया है। मौसम विज्ञान केंद्र की ओर से पिथौरागढ़, चंपावत, नैनीताल, ऊधमसिंहनगर समेत चमोली और पौड़ी जिले के कुछ इलाकों में भारी से भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया गया है। वहीं, देहरादून, रुद्रप्रयाग, उत्तरकाशी, टिहरी और हरिद्वार में कहीं-कहीं भारी से भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट है। मौसम वैज्ञानिकों ने खुले स्थान पर रहने व जाने से बचने के लिए कहा है। संवेदनशील व भूस्खलन वाले स्थान और नदियों के किनारे अधिक सतर्कता रखें।

कुमाऊं के सभी छह जिलों में पहली से बारहवीं तक के सभी स्कूलों और आंगनबाड़ी केंद्रों में शनिवार को भी छुट्टी घोषित की गई है। वहीं, गढ़वाल में पौड़ी और रुद्रप्रयाग के स्कूलों में भी छुट्टी रहेगी। बीते तीन दिनों से बारिश ने लोगों की मुश्किलें बढ़ा रही है। बारिश के कारण पहाड़ी जिलों में जनजीवन अस्त-व्यस्त हो रखा है। पहाड़ों में बारिश के कारण कई जगह तो आपदा जैसे हालत बन गए है। वहीं अगले दो दिन भी लोगों को बारिश से राहत मिलने के आसार नजर नहीं आ रहे है। इसीलिए गढ़वाल और कुमाऊं के कई जिलों में जिलाधिकारियों ने स्कूलों और आगनबाड़ी केंद्रों की छुट्टी के आदेश दिए है।