सत्येंद्र साहनी सुसाइड केस: गुप्ता ब्रदर्स की बढ़ेगी मुश्किलें, मामले में अब ED की होगी एंट्री

सत्येंद्र साहनी सुसाइड केस में दून पुलिस ने ED को जांच के लिए पत्र लिखा है। ऐसे में अब इस मामले में कभी भी प्रवर्तन निदेशालय की एंट्री हो सकती है।

Share

सतेन्द्र सिंह साहनी बिल्डर सुसाइड केस में पुलिस की एलआईयू टीम जांच करने आरोपी गुप्ता बंधु के घर तक पहुंच गई है। Satyendra Sahni Suicide Case इस दौरान पुलिस ने गुप्ता बन्धुओं के आवास पर लगे सीसीटीवी कैमरों की डीवीआर कब्जे में ली। साथ ही आवास पर नियुक्त कर्मचारियों से विस्तृत जानकारी लेते हुए बयान दर्ज किए। इस हाईप्रोफाइल प्रकरण में एसएसपी देहरादून ने ED (प्रवर्तन निदेशालय) से पत्र लिखकर मनीलॉन्ड्रिंग की संभावनाओं को देखते हुए जांच की मांग की है। बीते 24 मार्च को रनबीर सिंह साहनी द्वारा एक लिखित तहरीर देकर उनके पिता सतेन्द्र सिंह साहनी की अनिल गुप्ता एवं अजय गुप्ता द्वारा डरा धमकाकर आत्महत्या करने को लेकर तहरीर और सुसाइड नोट दिया गया। जिस पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

 

गुप्ता बधुओं की गिरफ्तारी के बाद उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। इसके बाद कोर्ट में उनके द्वारा जमानत याचिका भी लगाई गई। जिसे कोर्ट ने नामंजूर कर दिया। इस प्रकरण को लेकर दो ऑडियो रिकॉर्डिंग के भी वायरल होने की बात सामने आई है। हालांकि, यह ऑडियो किसकी है इसकी पुष्टि नहीं हो पाई है। पुलिस इस हाईप्रोफाइल मामले में अब सख्ती से कार्रवाई कर रही है। इसके साथ ही देहरादून पुलिस ने सत्येंद्र साहनी सुसाइड केस में प्रोजेक्ट कंपनी के खातों में गुप्ता परिवार व विभिन्न माध्यमों से संदिग्ध धनराशि के लेनदेन को देखते हुए एसएसपी देहरादून ने ED (प्रवर्तन निदेशालय) से पत्र लिखकर मनीलॉन्ड्रिंग की संभावनाओं को देखते हुए जांच की मांग की है। इस प्रकरण में अब प्रवर्तन निदेशालय की टीम विस्तृत जांच कर सकती है।