अमेरिका की माउंट एकांकागुआ चोटी को फतह करने निकला SDRF का जवान, DGP ने दी शुभकामना

पुलिस महानिदेशक, उतराखंड अभिनव कुमार द्वारा आरक्षी राजेन्द्र नाथ को दक्षिण अमेरिका की सबसे ऊंची चोटी माउंट अकोंकागुआ के सफल आरोहण हेतु किया फ्लैग ऑफ।

Share

उत्तराखंड पुलिस तमाम साहसिक खेलों में प्रतिभाग करती रही है। इस दौरान दुनिया की तमाम ऊंची चोटियों पर भी पुलिस विभाग की टीमों ने तिरंगा फहराया है। SDRF jawan Rajendra Nath leaves to conquer Mount Aconcagua इस बार स्टेट डिजास्टर रिस्पांस फोर्स (एसडीआरएफ) के आरक्षी राजेंद्र नाथ भी ऐसे ही ऐतिहासिक कार्य को करने के लिए निकल पड़े हैं। पुलिस मुख्यालय देहरादून से आज आरक्षी राजेंद्र नाथ को दक्षिण अमेरिका की सबसे ऊंची चोटी माउंट एकांकागुआ के सफल आरोहण के लिए फ्लैग ऑफ कर रवाना किया गया। दरअसल, दक्षिण अमेरिका की सबसे ऊंची चोटी 6961 मीटर की है। जिसे फतह करने के लिए पुलिस मुख्यालय से महानिदेशक ने पुलिस प्रतीक चिन्ह देकर राजेंद्र नाथ को रवाना किया।

आरक्षी राजेंद्र नाथ को दक्षिण अमेरिका की चोटी को सफलतापूर्वक आरोहण करने के लिए जहां एक तरफ सभी अधिकारियों ने उन्हें शुभकामनाएं दी, तो वहीं यह माना जा रहा है कि गणतंत्र दिवस के दिन राजेंद्र नाथ माउंट एकांकागुआ पर एक्सपीडिशन पूरा कर इसे फतह कर लेंगे। एसडीआरएफ की तरफ से लगातार साहसिक खेलों में प्रतिभाग किया जाता रहा है। कयाकिंग, राफ्टिंग, ट्रेकिंग और पर्वतारोहण जैसे साहसिक खेलों में हिस्सा लेकर टीम अपने व्यावसायिक दक्षता को बढ़ाने का प्रयास करती है। इससे पहले एसडीआरएफ ने सतोपंथ, भागीरथी, त्रिशूल और एवरेस्ट का सफल आरोहण किया है। यह पहला मौका नहीं है, जब राजेंद्र नाथ किसी कीर्तिमान को हासिल करने के लिए रवाना हो रहे हैं। इससे पहले वह चंद्रभागा, डीकेडी, माउंट त्रिशूल, माउंट श्रीकांत, माउंट गंगोत्री प्रथम, माउंट बदरपुर जैसी कई चोटियों को सफलतापूर्वक फतह कर चुके हैं।