Dehradun Registry Fraud: SIT ने एक और वकील को किया अरेस्ट, रक्षा मंत्रालय की जमीन का फर्जी बैनामा किया था ड्राफ्ट

देहरादून में रजिस्ट्री फर्जीवाड़े मामले में एसआईटी ने अधिवक्ता देवराज तिवारी को गिरफ्तार किया गया है। जिसने मुख्य आरोपी हुमायूं परवेज के साथ मिलकर पूरे खेला था और रक्षा मंत्रालय की जमीन का फर्जी बैनाम तैयार किया था।

Share

देहरादून में रजिस्ट्री फर्जीवाड़े मामले में एसआईटी की लगातार कार्यवाही जारी है। Lawyer arrested in Dehradun Registry Fraud एसआईटी ने देहरादून के एक और अधिवक्ता देवराज तिवारी को गिरफ्तार किया गया है। एसआईटी इस मामले में अभीतक 18 लोगों को गिरफ्तार कर चुका है। एसएसपी देहरादून ने बताया कि, आरोपी ने रक्षा मंत्रालय की जमीन का फर्जी बैनामा अंग्रेजी में ड्राफ्ट कराया था। इसके बाद जमीन पर कब्जे के लिए एसडीएम कोर्ट और हाईकोर्ट में वाद भी दायर किया। वही, 12 अक्टूबर को एसआईटी ने फर्जी रजिस्ट्री घोटाले के मुख्य आरोपी हुमायूं परवेज को गिरफ्तार किया था।

एसएसपी अजय सिंह ने बताया, माजरा स्थित रक्षा मंत्रालय की 55 बीघा जमीन का फर्जी बैनामा बनवाने के आरोप में नगीना, बिजनौर के रहने वाले हुमायूं परवेज को गिरफ्तार किया गया था। उससे एसआईटी ने पूछताछ की तो देहरादून कचहरी में प्रैक्टिस करने वाले अधिवक्ता देवराज तिवारी का नाम बताया। इसके बाद बृहस्पतिवार देर रात देवराज तिवारी निवासी मधुर विहार फेज टू, बंजारावाला को गिरफ्तार कर लिया गया। एसआईटी की जांच जैसे-जैसे आगे बढ़ रही है, वैसे ही इस मामले की परत दर परत खुलती जा रही है। कई बड़े लोग भी एसआईटी की रडार पर है। जैसे ही एसआईटी को उनके खिलाफ पुख्ता सबूत मिलेगे, एसआईटी उन पर कानूनी शिकंजा कसेगी।