उत्तराखंड में आदमखोर का आतंक, गुलदार का तीसरा शिकार बनी 19 वर्षीय निकिता..मचा हड़कंप

नैनीताल के भीमताल में गुलदार ने फिर किया हमला, अलचौना ताड़ा गांव में 20 साल की लड़की को बनाया शिकार। लोगों में भारी गुस्सा..

Share

पहाड़ में गुलदार का आतंक बरकरार है। आए दिन पहाड़ से गुलदार के आतंक की खबरें सामने आती रहती हैं। एक बार फिर से एक दुखद खबर है। Tiger kills girl in Bhimtal विकासखंड भीमताल में आदमखोर वन्य जीव का आतंक दहशत का पर्याय बन चुका है। 13 दिन के भीतर गुलदार ने तीन महिलाओं को मार डाला है। जानकारी के मुताबिक ग्राम सभा अलचौना के तोक ताड़ा में मंगलवार शाम करीब साढ़े चार बजे 19 वर्षीय निकिता शर्मा घर से कुछ दूरी पर स्वजन व पड़ोसियों के साथ खेत में घास काटने जा रही थी। पहले से घात लगाए बैठे गुलदार ने निकिता पर अचानक हमला कर दिया और उसे घसीटते हुए करीब आधे किमी तक ले गया। पिता विपिन शर्मा भी हल्ला मचाते हुए उसके पीछे-पीछे भागे। इसके बाद खेतों में काम कर रहे अन्य लोग भी शोर मचाते हुए पहुंचे तो गुलदार युवती को छोड़ जंगल की ओर भागा। गुलदार ने उसके गले में दांत गड़ा रखे थे, और वह दम तोड़ चुकी थी। इंटर पास निकिता तीन भाई-बहनों में दूसरे नंबर की थी।

बड़ी बहन चंडीगढ़ में नौकरी करती है, और भाई पढ़ाई कर रहा है विपिन शर्मा किसान हैं। निकिता की मौत से ग्रामीणों में भी दुख के साथ आक्रोश पनप गया। शाम को एसडीएम प्रमोद कुमार व रेंजर विजय मेलकानी घटनास्थल पर पहुंचे तो ग्रामीणों ने उनका घेराव कर दिया। भीमताल ब्लाक की ग्रामसभा अलचौना के ताडा में नरभक्षी के हमले से मरी निकिता शर्मा की मौत के बाद से ग्रामीणों और परिजनों में वन विभाग के लिए आक्रोश है। ग्रामीणों ने डीएफओ चंद्रशेखर जोशी और एसडीएम प्रमोद कुमार का घेराव कर इसे वन विभाग और प्रशासन की लापरवाही को जिम्मेदार ठहराया है। डीएफओ और एसडीएम को तीन घंटे तक ग्रामीणों के आक्रोश का सामना करना पड़ा।एसडीएम प्रमोद कुमार ने बताया कि बुधवार को अलचौना क्षेत्र के सभी स्कूल बंद रहेंगे।