Uttarakhand Weather: चुनावी सर-गर्मी के बीच मिलेगी राहत, आज इन इलाकों में बरसेंगे बदरा

मौसम विज्ञान केंद्र की ओर से पिथौरागढ़, उत्तरकाशी और चमोली जिले के कुछ इलाकों में हल्की बारिश की संभावना जताई गई है। हालांकि अन्य जिलों में मौसम शुष्क रहेगा।

Share

उत्तराखंड में एक तरफ लोकसभा चुनाव 2024 का प्रचार चल रहा है तो दूसरी तरफ मौसम भी राजनीतिक पार्टियों की रैलियों की तरह बदलता जा रहा है। उत्तराखंड में एक बार फिर मौसम बदलने जा रहा है। Uttarakhand Weather Report Today मौसम विज्ञान केंद्र की ओर से पिथौरागढ़, उत्तरकाशी और चमोली जिले के कुछ इलाकों में हल्की बारिश की संभावना जताई गई है। हालांकि अन्य जिलों में मौसम शुष्क रहेगा। पहाड़ों में फिलहाल गर्मी से राहत है। देहरादून और आसपास के क्षेत्रों में आंशिक बादलों के साथ हल्की हवा चलने से अधिकतम तापमान में चार डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज की गई है। मौसम विभाग के अनुसार, अगले तीन दिन पर्वतीय क्षेत्रों में आंशिक बादल छाये रह सकते हैं। कहीं-कहीं गरज-चमक के साथ बौछार पड़ने के आसार हैं। कहीं-कहीं ओलावृष्टि भी हो सकती है।

दून में सोमवार को सुबह से ही बादलों के बीच धूप की आंख-मिचौनी चलती रही। आसपास के क्षेत्रों में भी आंशिक बादल मंडराते रहे। जिससे तापमान में भारी गिरावट दर्ज की गई। ज्यादातर क्षेत्रों में न्यूनतम तापमान सामान्य के आसपास बना हुआ है। हालांकि, अगले कुछ दिनों में पारे में वृद्धि दर्ज की जा सकती है। अप्रैल की शुरुआत से ही मौसम ने गर्मी से मैदानी इलाकों में हाल बेहाल किए है। पहाड़ों में तापमान सामान्य से तोड़ा बढ़ गया है, हल्की गर्मी का एहसास हो रहा है। दो दिनों की बढ़ी गर्मी से पहाड़ों की बर्फ पिगल गई है। चुनावी सर गर्मी के बीच रोज बदलते मौसम की गर्मी से लोगों के पसीने छूट रहे है, हालाकि की प्रदेश के कुछ इलाकों में हल्की बूंदा बांदी से तोड़ा राहत मिलेगी।