BJP कार्यकर्ताओं के घर से अधिकारी जबरन उतार रहे झंडे, चुनाव आयोग पहुंची उत्तराखंड BJP

भाजपाइयों के घर से पार्टी का झंडा हटाने पर कार्यकर्ता भड़क गए। गुस्साए कार्यकर्ता शिकायत लेकर सीईओ के पास पहुंचे। यहां बातचीत के बाद भाजपा कार्यकर्ताओं ने सीईओ को ज्ञापन सौंपा।

Share

लोकसभा चुनाव 2024 के बीच राजनीति पार्टियों की तैयारिया तेज है। Bjp Complaint To Ceo Uttarakhand इसी बीच मुख्य निर्वाचन अधिकारी कार्यालय की ओर से भी घरों में बिना परमिशन लगाए गए तमाम पोस्टर, बैनर्स को हटाने का काम कर रही है। ताकि, शांतिपूर्ण ढंग और निष्पक्ष तरीके से चुनाव को संपन्न कराया जा सके। भाजपाइयों के घर से पार्टी का झंडा हटाने पर कार्यकर्ता भड़क गए। गुस्साए कार्यकर्ता शिकायत लेकर सीईओ के पास पहुंचे। यहां बातचीत के बाद भाजपा कार्यकर्ताओं ने सीईओ को ज्ञापन सौंपा। बीजेपी ने निर्वाचन आयोग के अधिकारियों पर आरोप लगाया है कि बीजेपी आदर्श आचार संहिता लगने के बाद आयोग की ओर से जारी दिशा निर्देशों का पालन करते हुए कार्यक्रम कर रही है।

बावजूद इसके चुनाव आयोग के अधिकारी पार्टी के कार्यकर्ताओं के घरों से नेम प्लेट, झंडे और स्टीकर को जबरदस्ती उतार रहे हैं। साथ ही कार्यकर्ताओं के साथ दुर्व्यवहार करने का आरोप लगाया है। बीजेपी प्रदेश महामंत्री आदित्य कोठारी ने मुख्य निर्वाचन अधिकारी से मुलाकात के बाद कहा कि राजनीतिक दल का सदस्य या समर्थक अपने घर पर अपनी नेम प्लेट और झंडा लगा सकता है। बावजूद इसके निर्वाचन आयोग के अधिकारी जबरन घरों से झंडा और नेम प्लेट हटा रहे हैं। साथ ही बीजेपी की एलईडी वैन को भी जगह-जगह पर रोका जा रहा है और चालक को परेशान किया जा रहा है। इसके अलावा ऑटो रिक्शा पर ऑटो संचालकों की सहमति से स्टीकर लगाए गए हैं, जिसे भी चुनाव अधिकारी जबरन हटा रहे हैं।