New Year 2024: थर्टी फर्स्ट पर पर्यटकों को जाम से मिलेगा निजात, गूगल मैप पर दिखेगा मसूरी जाने का खास रूट

दून पुलिस ने नए साल के लिए खास प्लान तैयार किया है। इस बार तीन दिनों यानी की 30, 31 दिसंबर और 1 जनवरी के लिए पुलिस ने गूगल मैप और मैपल एप के अधिकारियों से वार्ता की है।

Share

थर्टी फर्स्ट और न्यू ईयर सेलिब्रेशन के लिए बाहरी राज्यों से काफी संख्या में पर्यटक मसूरी पहुंचते हैं। Mussoorie Route From Dehradun जिससे देहरादून शहर में ट्रैफिक का दबाव काफी बढ़ जाता है और जाम लगता है, लेकिन इस बार देहरादून पुलिस ने बाहरी राज्यों से आने वाले वाहनों के लिए ऐसा प्लान तैयार किया है, जिसके तहत पर्यटक शहर के अंदर से होकर मसूरी नहीं जाएंगे। बल्कि, देहरादून के आउटर बॉर्डर से होकर मसूरी जाएंगे। इसके लिए आगामी 30, 31 दिसंबर और 1 जनवरी को मैपल और गूगल मैप में मसूरी के रूट को देहरादून से बाहर का रखा जाएगा। ताकि, पर्यटक देहरादून शहर में न घुस सके। बता दें कि नया साल मनाने के लिए बाहरी राज्य उत्तर प्रदेश, दिल्ली, हरियाणा और पंजाब समेत अन्य राज्यों से पर्यटक मसूरी का रुख करते हैं, लेकिन इन पर्यटकों को देहरादून बॉर्डर से मसूरी के लिए रास्ता नहीं पता होने के कारण ज्यादातर पर्यटक गूगल मैप और मैपल एप का इस्तेमाल करते हैं।

इन एप में मसूरी जाने का रूट देहरादून के अंदर यानी शहर से होकर जाता है। जिस कारण बाहरी राज्यों के पर्यटक भी शहर में घुसते हैं। जिससे ट्रैफिक का दबाव बढ़ जाता है। साथ ही शहर में जाम की स्थिति देखने को मिलती है। वहीं, अब दून पुलिस ने नए साल के लिए खास प्लान तैयार किया है। इस बार तीन दिनों यानी की 30, 31 दिसंबर और 1 जनवरी के लिए पुलिस ने गूगल मैप और मैपल एप के अधिकारियों से वार्ता की है। इस दिन इन एप पर देहरादून बॉर्डर से मसूरी तक रूट में बदलाव किया जाएगा। ऐसे में जो पर्यटक मसूरी का रूट सर्च करेंगे, उन्हें देहरादून शहर से बाहर का रूट दिखेगा। देहरादून एसएसपी अजय सिंह ने बताया कि ज्यादातर पर्यटक रूट की जानकारी के लिए गूगल मैप और मैपल एप का इस्तेमाल करते हैं, लेकिन इस बार उन्हें शहर के आउटर रूट नजर आएगा।