मसूरी में लगा विन्टेज कार का जमावड़ा, कार्निवाल में सैलानियों के लिए आकर्षण का केन्द्र

मसूरी में आयोजित 'विन्टरलाईन कार्निवाल-2023' के दूसरे दिन विन्टेज कार रैली का आयोजन हुआ। जिसमें सेलानियों ने देहरादून से मसूरी तक और जार्ज एवरेस्ट म्यूजियम विजिट का लुप्त उठाया।

Share

मसूरी विंटर लाइन कार्निवाल के तहत विभिन्न प्रकार के कार्यक्रम आयोजित किया जा रहे हैं। कार्निवाल के दूसरे दिन विन्टेज कार रैली का आयोजन हुआ। Mussoorie Vintage Car Rally जिसमें सेलानियों ने देहरादून से मसूरी तक और जार्ज एवरेस्ट म्यूजियम विजिट का लुप्त उठाया। विन्टेज कार रैली में 1929 की फोर्ड-ए, 1950 मारिस माइनर्स,1952 की मोरिस फोर्डी, 1956 से 1962 तक कार रैली में शामिल रही जो कि पर्यटकों स्थानीय लोगों के आकर्षण का केन्द्र रही। मसूरी के स्थानीय लोग और पर्यटक विंटेज कारों के साथ फोटो खिंचवाते हुए नजर आये। विंटेज कारों के मालिकों ने अपनी कारों को मेंटेन किया हुआ है। आजादी के 3 साल बाद 1950 मॉडल की मॉरिस 1000 ट्रेवलर इंग्लैंड ऑक्सफोर्ड कार लोगों के बीच आकर्षण का केंद्र बनी रही।

कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने देहरादून से विन्टेज कार रैली को हरी झण्डी दिखाई जो देहरादून से मसूरी के लिए रवाना है। उन्होंने कहा कार्निवाल में कार्यक्रम एडवेंचर स्पोर्टस, साईकिल रैली, हार्ले डेविडसन बाइक रैली, साहसिक खेल, विन्टेज कार रैली, स्थानीय कलाकारों की प्रस्तुति, स्टार नाईट आदि कार्यक्रम आयोजित किये जा रहे हैं। जो मसूरी आए सैलानियों को अपनी ओर आकर्षिक करते हैं। उन्होंने कहा इस रैली के माध्यम से जो पर्यटक यहां आएगी ऐसे वाहन है जो काफी पुरानी हैं,लेकिन उन्हें मेंटेन किया गया है। इसके माध्यम से संस्कृति का प्रचार प्रसार भी होगा और पर्यटन को भी बढ़ावा मिलेगा। मंत्री गणेश जोशी ने रैली की सफलता की कामना की और बधाई और शुभकामनाएं दी।