उत्तराखंड के सिलक्यारा में दर्दनाक हादसा, मशीन पलटने से हेल्पर की मौत

सिलक्यारा से एक बार फिर एक दर्दनाक हादसे की खबर आ रही है। मशीन पलटने से सड़क से 20 से 25 मीटर नीचे जा गिरा। हादसे में चालक की मौत हो गई।

Share

बीते साल उत्तरकाशी में यमुनोत्री हाईवे पर निर्माणाधीन चर्चित सिलक्यारा सुरंग में हुआ हादसा देश भर में चर्चा का विषय बना रहा था। Uttarkashi Silkyara Truck Accident इस बीच सिलक्यारा से एक बार फिर एक दर्दनाक हादसे की खबर आ रही है। सुरंग के बाहर काम में लगी लोडर मशीन का हेल्पर गोविंद कुमार सिलक्यारा सुरंग से करीब 150 मीटर दूरी पर सिलक्यारा वणगांव मोटरमार्ग पर मशीन लेकर जा रहा था। मशीन पलटने से वह सड़क से 20 से 25 मीटर नीचे जा गिरा। हादसे में गंभीर रूप से घायल गोविंद कुमार को तत्काल प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया जा रहा था मगर रास्ते में ही उसकी मौत हो गई।

गोविंद कुमार (24) डीडीहाट पिथौरागढ़ का निवासी था। हादसे की सूचना मिलने पर स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंच गई। शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। बता दें कि ये वही सिलक्यारा सुरंग है जहां नवंबर 2023 को 41 मजदूर भूधंसाव के चलते अंदर फंस गए थे। उसके बाद कुछ महीनों तक काम बंद था फिर दोबारा काम शुरू किया गया था। इन दिनों सुरंग में डिवाटरिंग का काम चालू है। इसके अलावा सुरंग के बाहर भी छोटा मोटा काम चल रहा है। इसी बीच होली की दिन सोमवार को यहां हादसा हो गया।