गड्ढा मुक्त अभियान में लापरवाही पर लोनिवि के दो अधिशासी अभियंता निलंबित, शासन ने जारी किया आदेश

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के सड़कों को गड्ढा मुक्त करने के निर्देशों पर लापरवाही बरतने पर कार्यवाही की है। मुख्यमंत्री के आदेश पर दो इंजीनियर को सस्पेंड कर दिया गया है।

Share

उत्तराखंड में जल्द ही इन्वेस्टर समिट होने जा रहा है और इसके लिए देशभर के निवेशक उत्तराखंड पहुंचाने जा रहे हैं। उधर इस महत्वपूर्ण कार्यक्रम में विदेश से भी निवेशकों के पहुंचने की उम्मीद है। Uttarakhand Engineer Suspended इन स्थितियों के बीच सड़कों को गड्ढा मुक्त करने के लिए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी कई बार अधिकारियों को दिशा निर्देश जारी कर चुके हैं। लेकिन इसके बावजूद भी अधिकारी सड़कों को दुरुस्त करने में सुस्ती दिखा रहे हैं। इसी को देखते हुए मुख्यमंत्री के आदेश पर दो इंजीनियर को सस्पेंड कर दिया गया है। शासन स्तर पर इन दोनों ही इंजीनियरों को निलंबित करने का आदेश भी जारी हो गया है।

लोनििव के सचिव पंकज पांडे की ओर से जारी आदेश के तहत लोनिवि हल्द्वानी के ईई विजय कुमार पर आरोप है कि उन्होंने मार्ग सुधारीकरण एवं उसे गड्ढा मुक्त किए जाने के कार्य में शिथिलता बरती। शासन स्तर पर होने वाली बैठक एवं 30 सितंबर 2023 को नॉर्थ जोन रीजन कॉन्फ्रेंस में भी वह शामिल नहीं हुए जिस पर उन्हें निलंबित करते हुए क्षेत्रीय कार्यालय लोक निर्माण विभाग में अटैच किया गया है। वहीं काम में देरी एवं बैठकों में मौजूद न रहने की वजह से अस्थाई खंड लोक निर्माण विभाग ऋषिकेश के अधिशासी अभियंता धीरेंद्र कुमार को निलंबित कर उन्हें विभागाध्यक्ष कार्यालय देहरादून से संबद्ध किया गया है।