श्रीराम नगरी अयोध्या में बनेगा उत्तराखंड भवन, यूपी सरकार ने अलॉट की 5200 वर्ग मीटर लैंड

उत्तराखंड को राम मंदिर के पास 5200 वर्ग मीटर जमीन अलॉट करने के लिए सीएम धामी ने यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ का धन्यवाद किया है।

Share

प्रभु श्री राम की नगरी अयोध्या में उत्तराखंड वासियों के लिए उत्तराखंड सरकार राज्य अतिथि गृह बनाने की तैयारी कर रही है। Land to Uttarakhand in Ayodhya योगी सरकार ने उत्तराखंड को राम मंदिर के पास जमीन दी है। उत्तराखंड को राम मंदिर के पास 5200 वर्ग मीटर जमीन अलॉट करने के लिए सीएम धामी ने यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ का धन्यवाद किया है। बता दे, मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से भूखंड का क्षेत्रफल बढ़ाने का अनुरोध किया था। उत्तरप्रदेश आवास एवं विकास परिषद ने सचिव मुख्यमंत्री को क्षेत्रफल बढ़ाए जाने की स्वीकृति के संबंध पत्र भेजा है। उत्तरप्रदेश आवास एवं विकास परिषद के पत्र के मुपताबिक, 5253.30 वर्ग मीटर भूखंड आवंटित कर दिया गया है। इसकी 33.24 लाख से अधिक लागत आने का अनुमान है।

उत्तराखंड का यह राज्य अतिथि गृह अयोध्या में श्री राम लला के मंदिर से लगभग साढ़े छह किलोमीटर की दूरी पर बनाया जाएगा। उत्तराखंड से भगवान श्री राम के दर्शन करने के लिए अयोध्या पहुंचने वाले श्रीराम भक्तों को इस राज्य अतिथि गृह में सुविधा मुहैया करवाई जाएगी। साथ ही यहां पर परिवहन निगम की बसों को भी संचालित किया जाना है। धामी सरकार लगातार अयोध्या को लेकर एक्टिव है। बीते रोज ही अयोध्या, वाराणसी और अमृतसर के लिए हवाई सेवा का शुभारंभ किया गया है। 20 मार्च तक यात्री आधे से भी कम दाम में ट्रैवल कर सकेंगे। श्री राम मंदिर दर्शन करने वालों को सरकार का बड़ा तोहफा दिया गया है। 20 मार्च तक मात्र ₹1999 में देहरादून से अयोध्या का सफर कर सकेंगे। इससे अयोध्या धाम और श्री राम मंदिर के दर्शन करने वालों को समय के साथ प्रति टिकट पर 5000 का आर्थिक लाभ मिलेगा।