Uttarakhand BJP: उपचुनाव में करारी हार के बाद आज भाजपा कार्यसमिति की बैठक, होगा मंथन

भाजपा कार्यसमिति की बैठक में बदरीनाथ व मंगलौर विधानसभा उपचुनाव की हार और आगामी निकाय चुनाव की रणनीति पर मंथन किया जाएगा। इसके अलावा बैठक में तीन राजनीतिक प्रस्ताव पर भी चर्चा की जाएगी।

Share

लोकसभा चुनाव के बाद लगभग तीन माह के अंतराल में भाजपा की प्रदेश कार्यसमिति की वृहद बैठक सोमवार को देहरादून में होगी। BJP Working Committee Meeting इसमें केंद्रीय ऊर्जा और आवास एवं शहरी विकास मंत्री मनोहरलाल खट्टर के अलावा मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, भाजपा के प्रदेश प्रभारी दुष्यंत कुमार गौतम, सह प्रभारी रेखा वर्मा, प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट समेत अन्य नेताओं का मार्गदर्शन पार्टीजनों को मिलेगा। जिसमें बदरीनाथ व मंगलौर विधानसभा उपचुनाव की हार और आगामी निकाय चुनाव की रणनीति पर मंथन किया जाएगा। इसके अलावा बैठक में तीन राजनीतिक प्रस्ताव पर भी चर्चा की जाएगी। बैठक में जुलाई माह अंत से आरंभ होने वाली सांगठनिक चुनाव प्रक्रिया को लेकर भी चर्चा की जाएगी।

भाजपा के प्रदेश महामंत्री आदित्य कोठारी के अनुसार प्रदेश कार्यसमिति की यह वृहद बैठक सोमवार को ग्राफिक एरा विश्वविद्यालय के सभागार में सुबह 11 बजे से प्रारंभ होगी। उन्होंने बताया कि लोकसभा चुनाव में राज्य की पांचों सीटों पर लगातार तीसरी बार जीत दर्ज कर पार्टी ने इतिहास रचा है। बैठक में लोस चुनाव का विश्लेषण प्रस्तुत किया जाएगा। केंद्रीय राज्यमंत्री अजय टम्टा समेत सभी नवनिर्वाचित सांसदों का अभिनंदन किया जाएगा। इसके साथ ही लोस चुनाव में सर्वोत्तम प्रदर्शन करने वाले बूथों के अध्यक्षों को सम्मानित किया जाएगा। बैठक में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के लगातार तीसरी बार देश की कमान संभालने पर बधाई प्रस्ताव पारित किया जाएगा। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के भी राज्य के मुख्य सेवक के रूप में तीन साल पूर्ण होने पर बधाई प्रस्ताव पारित किया जाएगा। बैठक में एक पेड़ मां के नाम अभियान समेत आगामी कार्यक्रमों की रूपरेखा तय की जाएगी।