Lok Sabha Election: उत्तराखंड BJP ने फाइनल किए तीन सीटों पर उम्मीदवारों के नाम, पुराने चेहरों पर ही जताया भरोसा

अल्मोड़ा से अजट टम्टा, नैनीताल से अजय भट्ट, टिहरी से माला राज्यलक्ष्मी शाह को बीजेपी ने एक बार फिर से चुनावी मैदान में उतारा है।

Share

लोकसभा चुनाव 2024 के लिए भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवारों की पहली सूची आज जारी कर दी गई है। उत्तराखंड से तीन लोकसभा सीटों पर प्रत्याशियों का ऐलान किया है। Lok Sabha Election 2024 इन तीन लोकसभा सीटों में अल्मोड़ा, टिहरी, नैनीताल लोकसभा सीट पर नाम फाइनल किये गये हैं। तीनों ही लोकसभा सीटों पर बीजेपी ने पुराने चेहरों पर ही भरोसा जताया है। अल्मोड़ा से अजट टम्टा, नैनीताल से अजय भट्ट, टिहरी से माला राज्यलक्ष्मी शाह को बीजेपी ने एक बार फिर से चुनावी मैदान में उतारा है। बता दें उत्तराखंड में लोकसभा की पांच सीटें हैं। लोकसभा की इन पांचों सीटों पर भाजपा का कब्जा है।

जिनमें हरिद्वार लोकसभा सीट से रमेश पोखरियाल निशंक सांसद हैं। जिन्हें मोदी 2.0 सरकार में केंद्रीय शिक्षा मंत्री की जिम्मेदारी दी गई, मगर स्वास्थ्य कारणों का हावाला देते हुए उन्होंने केंद्रीय शिक्षा मंत्री ने पद से इस्तीफा दिया। इस सीट पर अभी फैसला नहीं किया गया है। लोकसभा सीट पौड़ी गढ़वाल में तीरथ सिंह रावत सांसद हैं। तीरथ सिंह रावत को सांसदी के कार्यकाल के बीच ही उत्तराखंड का मुख्यमंत्री बनाया गया, मगर राजनैतिक कारणों से चलते उन्हें पद से हटाकर पुष्कर सिंह धामी को मुख्यमंत्री बनाया गया। इस सीट पर भी पशोपेश की स्थिति है। इस पर भी फैसला नहीं लिया गया है।