उत्तराखंड संस्कृत शिक्षा बोर्ड का रिजल्ट जारी: 12वीं में आयुष ममगाईं और 10वीं में राहुल ने किया टॉप

उत्तराखंड संस्कृत शिक्षा परिषद, हरिद्वार ने आज 10वीं और 12वीं का परीक्षा परिमाण घोषित कर दिया है। प्रदेश में दसवीं में 754 और 12वीं में 722 छात्रों ने इस बार उत्तराखंड संस्कृत बोर्ड से परीक्षा दी थी।

Share

उत्तराखंड संस्कृत शिक्षा परिषद, हरिद्वार ने आज 10वीं यानी हाई स्कूल (पूर्व मध्यमा) व 12वी यानी इंटरमीडिएट (उत्तर मध्यमा) बोर्ड परीक्षा का परिणाम जारी कर दिया। Uttarakhand Sanskrit Board Toppers रिजल्ट के साथ ही बोर्ड ने परसेंटेज के साथ ही टॉपर्स लिस्ट भी जारी कर दिया है। जो भी छात्र इस परीक्षा के लिए शामिल हुए हैं, वे उत्तराखंड संस्कृत बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट ukssp.org पर जाकर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं। इसके अलावा छात्र सीधे इस लिंक https://www.ukssp.org/index.php के माध्यम से भी अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं। प्रदेश में दसवीं में 754 और 12वीं में 722 छात्रों ने इस बार उत्तराखंड संस्कृत बोर्ड से परीक्षा दी थी।

कक्षा 10 की बोर्ड की परीक्षा में राहुल व्यास ने प्रदेश में टॉप किया है। राहुल व्यास श्री विश्वनाथ संस्कृत महाविद्यालय उत्तरकाशी के छात्र हैं। प्रदेश में दसवीं में श्री जयदयाल अग्रवार संस्कृत विद्यालय, श्रीनगर के सक्षम प्रसाद ने दूसरा और दुर्गादत्त कपिलाश्रमी संस्कृत महाविद्यालय, हल्द्वानी के जगदीश चंद्र तिवारी ने तीसरा स्थान पाया। और कक्षा 12 की बोर्ड की परीक्षा में आयुष ममगाई ने प्रदेश में टॉप किया है। राहुल व्यास उत्तरकाशी के तो आयुष ममगाई पौड़ी-गढ़वाल के रहने वाले हैं। आयुष ममगाई ब्रिगेडियर विद्दाधर जुयाल संस्कृत विद्यालय भुवनेश्वरी सिद्धपीठ झोंजल, सितोनस्यूं पौड़ी-गढ़वाल के छात्र हैं। 12वीं में प्रदेश में पंजाब सिंध क्षेत्र साधु महाविद्यालय, ऋषिकेश के दीक्षांत डंगवाल और श्री शिवनाथ संस्कृत महाविद्यालय, देहरादून की रिंकी बरिहा ने दूसरा स्थान प्राप्त किया है।