Uttarakhand Weather: पहाड़ से मैदान तक बारिश, पांच जिलों में तूफान और ओलावृष्टि का अलर्ट

मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह के अनुसार, आज उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, बागेश्वर, व पिथौरागढ़ के ज्यादातर क्षेत्रों और देहरादून, टिहरी, पौड़ी, अल्मोड़ा, नैनीताल व चंपावत में कहीं-कहीं हल्की से मध्यम वर्षा हो सकती है।

Share

एक तरफ उत्तराखंड में सियासी पारा चरम पर है, वहीं दूसरी ओर मार्च के ही महीने में लोगों को भीषण गर्मी के बीच देर रात से हुई बारिश ने ठंड का एहसास दिलाया हैं। Uttarakhand Weather 30 March शुक्रवार देर अचानक गढ़वाल और कुमाऊं के कई इलाकों में गरज के साथ बारिश हुई। वहीं, कई जगहों पर हल्की ओलावृष्टि भी हुई। तेज हवाएं चलने से तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई है। इससे मार्च में ही पड़ रही मई-जून जैसी गर्मी से लोगों को राहत मिली। वहीं, राजधानी देहरादून में सुबह ही आसमान में बिजली चमकने के साथ काले बादल छा गए। वहीं, गंगोत्री धाम में बर्फबारी भी हुई।

वहीं मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह के अनुसार, आज उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, बागेश्वर, व पिथौरागढ़ के ज्यादातर क्षेत्रों और देहरादून, टिहरी, पौड़ी, अल्मोड़ा, नैनीताल व चंपावत में कहीं-कहीं हल्की से मध्यम वर्षा हो सकती है। हरिद्वार व ऊधमसिंह नगर में कहीं कहीं बहुत हल्की वर्षा होने का अनुमान है। 4000 मीटर व उससे अधिक ऊंचाई वाले क्षेत्रों में हल्की बर्फबारी की संभावना है। मौसम विभाग की ओर से आज प्रदेश के कई इलाकों में गरज-चमक के साथ बारिश, ओलावृष्टि और तेज हवाएं चलने की आशंका जताई गई है। चोटियों पर हल्का हिमपात भी हो सकता है। कहीं-कहीं ओलावृष्टि और आंधी को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।