‘द कपिल शर्मा शो’ के स्टेज पर पहुंची उत्तराखंड की ऐपण कला, शमशाद ने कपिल को भेट किया ये खास तोहफा

ऐपण कला ‘द कपिल शर्मा शो’ के स्टेज और कोक स्टूडियो में जा पहुंची है। शमशाद ने तोहफे में कपिल शर्मा को ऐपण कैटल भेंट की थी, जिससे वह बहुत प्रभावित हुए थे।

Share

उत्तराखंड की पावन देवभूमि अपने अंदर सांस्कृतिक विरासत और कई अनमोल परंपराओं को समेटे हुए है। कई सारे लोककलाएं ऐसी हैं जो उत्तराखंड में सैकड़ों वर्ष से चलती आ रही हैं और अब देश दुनिया में भी विख्यात हो रहा है। Aipan art in ‘The Kapil Sharma Show’ पहाड़ की संस्कृति को दुनिया में विख्यात करने को लेकर राज्य के कई लोग अपने-अपने तरीके से योगदान दे रहे हैं। इन्हीं में एक नाम है देहरादून के रहने वाले शमशाद का, जो पिछले 28 सालों से उत्तराखंड की लोक कला ऐंपण पर काम कर रहे हैं। उन्होंने कई चीजों को ऐंपण से सजाकर उत्तराखंड की लोक कला को सहेजने का काम किया है, और आज उनकी यह कला ‘द कपिल शर्मा शो’ के स्टेज और कोक स्टूडियो में जा पहुंची है। शमशाद ने तोहफे में कपिल शर्मा को ऐपण कैटल भेंट की थी, जिससे वह बहुत प्रभावित हुए थे।

सोनी टीवी पर प्रसारित शो कपिल शर्मा में शमशाद ने ऐंपण कला से सजी केतली और पहाड़ी टोपी भेट की। इस दौरान कपिल शर्मा भी काफी प्रफुलती नजर आए। शो में फिल्म इंडस्ट्री के दिग्गज कलाकार कोरियोग्राफर गणेश आचार्य, फैशन डिजाइन नीतू लला, फोटोग्राफर डब्बू रत्नानी, मेकअप आर्टिस्ट निक्की कांट्रेक्टर, हेयर स्टाइलिश एलेन हकीम पहुंचे थे। बता दे, उत्तराखंड की इस पहचान को आगे बढ़ाने की कोशिश करने वाले शमशाद 8 साल की उम्र से ऐंपण कला पर काम कर रहे हैं और उत्तराखंड की मशहूर गायिका कमला देवी और नेहा कक्कड़ के एल्बम सांग के स्टेज को भी शमशाद ने ही सजाया था। शमशाद ने 6 राज्यों के मुख्यमंत्रियों, देश के गृह मंत्री और रक्षा मंत्री तक ऐंपण से सजी वस्तुएं पहुंचाई हैं और “हिलजात्रा” के लिए चैंपियन बुक ऑफ द रिकॉर्ड और ओएमजी नेशनल बुक ऑफ रिकॉर्ड अपने नाम किए हैं।