जैन मुनियों के साथ अभद्रता करने का वीडियो वायरल, CM धामी ने दिए जांच के आदेश; यूट्यूबर के खिलाफ केस दर्ज

सोशल मीडिया में एक कथित यूट्यूबर के एक विशेष सम्प्रदाय के मुनियों के साथ अभ्रदता करने का वीडियो वायरल होने के बाद सरकार से लेकर पुलिस अलर्ट मोड पर आ गई है।

Share

उत्तराखंड का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। Youth Misbehave With Jain Monk वीडियो में एक यूट्यूबर कुछ जैनमुनियों को परेशान करता और अजीबो-गरीब सवाल पूछता दिखाई दे रहा है। शख्स जैन मुनियों से कपड़े ना पहनने पर सवाल पूछ रहा है और अपमानजनक तरीके से बात कर रहा है। जिस पर दिगंबर जैन संप्रदाय ने भारी नाराजगी जताई है। उधर, मामले ने तूल पकड़ा को खुद सूबे के मुख्यमंत्री समेत डीजीपी को पूरे मामले में सफाई देनी पड़ी है। अब आनन-फानन में मामले में एसटीएफ को जांच सौंपी गई है। साथ ही यूट्यूबर के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है। वीडियो का उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने भी संज्ञान लेकर डीजीपी अभिनव कुमार को कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

सीएम धामी के कार्यालय (Office Of Pushkar Singh Dhami) से जारी निर्देश में कहा गया है कि ‘मुख्यमंत्री जैन मुनियों के साथ किए जा रहे दुर्व्यवहार का एक वीडियो सोशल मीडिया पर प्रचारित हो रहा है, जिसका संज्ञान लेते हुए मुख्यमंत्री पुष्कर धामी ने उत्तराखंड पुलिस महानिदेशक को सभी तथ्यों की भली-भांति जांच कर उचित कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।’ वहीं, दिगंबर संतों के साथ अभद्रता का संज्ञान लेकर पुलिस ने टिहरी जिले के देवप्रयाग थाने में सूरज सिंह फर्स्वाण पुत्र पृथ्वी सिंह निवासी रतगांव, थराली (चमोली) हाल निवासी देहरादून के खिलाफ धारा 153A, 295A आईपीसी और 67A आईटी एक्ट में मुकदमा दर्ज कर लिया है। बताया जा रहा है कि युवक ने यह वीडियो ऋषिकेश बदरीनाथ हाईवे पर तोता घाटी के आसपास बनाया था।