DAV कॉलेज में भाई-बहन पर गिरी दीवार, धरने पर बैठे छात्र..प्राचार्य के इस्तीफे की करी मांग

डीएवी पीजी कालेज की जर्जर दीवार गिरने से युवती की मौत हो गई। युवती की मौत के बाद स्थिति तनावपूर्ण हो गई। इसके बाद छात्र संगठनों ने प्राचार्य से इस्तीफे की मांग की है।

Share

बृहस्पतिवार की रात करनपुर स्थित Girl dies due to wall collapse of DAV PG College डीएवी कॉलेज की पीछे की दीवार अचानक भरभरा कर गिर गई। जर्जर दीवार गिरने से युवती की मौत हो गई। जबकि गंभीर रूप से घायल उसके भाई को दून अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस के मुताबिक सुषमिता तोमर पुरोला डिग्री कॉलेज में कनिष्क सहायक के पद पर कार्यरत थी। हाल ही में उसकी नौकरी लगी थी। उसका भाई रघुवीर तोमर देहरादून में डीएवी में पढ़ता है। करनपुर क्षेत्र में ही कमरा लेकर रह रहा है। नौकरी मिलने की खुशी में वह गुरुवार को अपने भाई के साथ कोचिंग सेंटर के शिक्षकों को मिठाई खिलाने के बाद पैदल वापस लौट रही थी, इसी बीच जर्जर दीवार भरभराकर दोनों पर गिर गई।

वहीं, छात्र संघ नेताओं ने मामले को लेकर आक्रोश जताया है। दीवार गिरने से हुई लड़की की मौत पर एनआईसीयू, आर्यन व एबीवीपी छात्रसंगठन से जुड़े छात्रों ने देर रात डीएवी कॉलेज में जोरदार प्रदर्शन किया। छात्र संगठन आर्यन के पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं ने कालेज प्राचार्य डॉ. केआर जैन के घर के बाहर नारेबाजी करते की। उन्होंने प्राचार्य से इस्तीफे की मांग की है। विरोध प्रदर्शन बढ़ता देख डालनवाला कोतवाली, रायपुर, राजपुर और पीएसी को तैनात किया गया है। वहीं एबीवीपी से जुड़े छात्र कॉलेज परिसर में धरने पर डटे हैं। युवती की मौत के बाद स्थिति तनावपूर्ण हो गई। घटना को देखते हुए डीएवी कॉलेज शुक्रवार को बंद रहेगा। कॉलेज में शोक सभा का आयोजन किया जाएगा। प्राचार्य ने कहा कि पूरा कॉलेज स्टाफ शोक संतप्त परिवार के साथ एकजुटता से खड़ा है।