Uttarakhand: आतंकियों पर STF का बड़ा एक्शन, फर्जी दस्तावेज सप्लाई करने वाले दो बदमाश गिरफ्तार

उत्तराखंड एसटीएफ ने फर्जी दस्तावेज बनाने वाले गिरोह का भंडाफोड़ किया है। उधमसिंह नगर से दो ऐसे बदमाशों को गिरफ्तार किया है, जोकि जम्मू कश्मीर में नार्को आतंकियों को फर्जी दस्तावेज सप्लाई कर रहे थे। 

Share

उत्तराखंड पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स ने फर्जी दस्तावेज बनाने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया है। Supplying Fake documents to narco terror group in Jammu and Kashmir उधमसिंह नगर से दो ऐसे बदमाशों को गिरफ्तार किया है, जोकि जम्मू कश्मीर में नार्को आतंकियों को फर्जी दस्तावेज सप्लाई कर रहे थे। उत्तराखंड एसटीएफ को बीते दिनों जम्मू-कश्मीर पुलिस से इस गिरोह के बारे में सूचना मिली थी, जिसके बाद से ही उत्तराखंड एसटीएफ इस गिरोह के पीछे लगी हुई थी। जैसे ही उत्तराखंड एसटीएफ को इस गिरोह के बारे में पुख्ता जानकारी मिली, उनकी टीम ने मौके पर छापा मारा और उधमसिंह नगर जिले से सबूतों के साथ इस गिरोह के दो लोगों को गिरफ्तार किया।

बता दें कुछ दिनों पहले जम्मू कश्मीर पुलिस ने रामबन जिले में मादक पदार्थ की बड़े खेप के साथ नार्को आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया था। 34 किलोग्राम मादक पदार्थ की अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत करोड़ों रूपए आंकी गई थी। उत्तराखंड एसटीएफ के एसएसपी आयुष अग्रवाल ने बताया कि आरोपी प्रिंटिंग प्रेस की आड़ में फर्जी दस्तावेज बनाने का काम करते थे। नशीले पदार्थ की बरामदगी के बाद पंजाब निवासी दो तस्करों को गिरफ्तार भी किया गया था. तस्करों के पंजाब स्थिति मकान से 5.30 करोड़ रुपए, एक रिवाल्वर, नंबर प्लेट सहित फर्जी दस्तावेज बरामद हुए. पुलिस की पूछताछ में खुलासा हुआ कि बरामद कोकीन सीमा पार से लाई जा रही थी. पकड़े गए तस्करों ने नाकों पर चेकिंग से बचने के लिए फर्जी कागजात और फर्जी नंबर प्लेटों का इस्तेमाल किया था। फर्जी दस्तावेज बनाने वाले गिरोह के तार उत्तराखंड से जुड़े थे।