उत्तराखंड में आज करवट ले सकता है मौसम, कई जिलों में बारिश और बर्फबारी का अंदेशा

मौसम विभाग की तरफ से राज्य के उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्वर और पिथौरागढ़ जनपद में खासतौर पर हल्की बारिश और बर्फबारी के संकेत दिए गए हैं। इन जिलों में गरज के साथ बारिश होने की संभावना जताई है।

Share

उत्तराखंड में आज से मौसम बदलने की संभावना जताई जा रही है। Uttarakhand Snowfall Today मौसम विभाग के अनुसार उत्तर भारत में एकबार फिर से पश्चिम विक्षोव सक्रिय होने के आसार हैं, जिसके चलते उत्तराखंड में बारिश के साथ अधिक ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी देखने को मिल सकती है। मौसम विभाग के अनुसार राज्य भर के विभिन्न जिलों में आसमान में बादल छाए रहेंगे, जबकि कई जगह पर हल्की बारिश भी देखने को मिल सकती है। वहीं दूसरी तरफ करीब 3000 मीटर से अधिक ऊंचाई वाले क्षेत्रों में हल्की बारिश होने की भी संभावना है। प्रदेश में बारिश और बर्फबारी का इंतजार कर रहे किसानों के लिए मौसम विभाग की तरफ से अच्छी खबर सामने आई है।

हरिद्वार और ऊधम सिंह नगर में घने कोहरे को लेकर चेतावनी जारी की गई है। उत्तराखंड में पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने की उम्मीद जताई जा रही है। हालांकि, पूरे शीतकाल में पश्चिमी विक्षोभ कमजोर रहने के कारण वर्षा-बर्फबारी न के बराबर हुई। मौसम विभाग की तरफ से राज्य के उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्वर और पिथौरागढ़ जनपद में खासतौर पर हल्की बारिश और बर्फबारी के संकेत दिए गए हैं। इन जिलों में गरज के साथ बारिश होने की संभावना जताई है। राजधानी देहरादून में भी मंगलवार को आसमान में आंशिक बादल छाए रहेंगे और कई जगह पर गरज के साथ हल्की बारिश भी सकती है। देहरादून में आसमान में बादल छाए रहने और हल्की बारिश के कारण तापमान में भी गिरावट की संभावना है। उम्मीद लगाई जा रही है बारिश होने से तापमान में गिरावट आ सकती है।