उत्तराखंड में लोकसभा की पांचों सीट क्यों हारी कांग्रेस? फैक्ट फाइंडिंग कमेटी करेगी कारणों की समीक्षा

लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को मिली हार के कारणों की समीक्षा भी की जा रही है। ऐसे में हार के कारणों को तलाशने के लिए आज पूर्व सांसद पीएल पुनिया आज कांग्रेस प्रदेश मुख्यालय पहुंचे।

Share

उत्तराखंड में हुए लोकसभा चुनाव में कांग्रेस तीसरी बार भी पांचों सीटों पर खाता नहीं खोल पाई थी। लोकसभा चुनाव में मिली हार के बाद कांग्रेस मंथन कर रही है। Congress Fact Finding Committee लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को मिली हार के कारणों की समीक्षा भी की जा रही है। ऐसे में हार के कारणों को तलाशने के लिए आज एआईसीसी की ओर से उत्तराखंड के लिए नियुक्त किए गए फैक्ट फाइंडिंग कमेटी के सदस्य और पूर्व सांसद पीएल पुनिया आज कांग्रेस प्रदेश मुख्यालय पहुंचे, जहां कार्यकर्ताओं ने उनका जोरदार स्वागत किया। पीएल पुनिया राज्य स्तरीय बैठकों में भाग लेंगे और आने वाले नगर निकाय और पंचायत चुनाव को लेकर पार्टी के नेताओं के साथ चर्चा करेंगे। कांग्रेस पार्टी प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा ने बताया पीएल पुनिया और रजनी पाटिल उत्तराखंड के तीन दिवसीय दौरे पर रहेंगे। उन्होंने बताया बैठक के लिए हर लोकसभा को दो से तीन घंटे का समय दिया गया है।

इस दौरान वो कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करेंगे। इस दौरान हार के कारणों की समीक्षा की जाएगी। इसके साथ ही आगामी नगर निकाय और पंचायत चुनाव को लेकर भी रणनीति बनाई जाएगी। आज पीएल पुनिया और सांसद रजनी पाटिल अल्मोड़ा पिथौरागढ़ संसदीय क्षेत्र के पूर्व सांसदों, सांसद प्रत्याशियों, विधायकों ,पूर्व विधायकों और विधायक प्रत्याशियों के साथ समीक्षा बैठक करने जा रहे हैं। दोपहर बाद पीएल पुनिया अल्मोड़ा पिथौरागढ़ संसदीय क्षेत्र के एआईसीसी और पीसीसी सदस्यों, जिला, ब्लॉक और नगर अध्यक्षों के साथ भी समीक्षा बैठक करेंगे। शाम को नैनीताल संसदीय क्षेत्र के पूर्व सांसदों, विधायकों और पूर्व विधायकों के साथ भी समीक्षा बैठक होने जा रही है। इन बैठकों के जरिए फैक्ट फाइंडिंग कमेटी के सदस्य लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को मिली करारी हार के कारणों को तलाशेंगे।