प्रदेश के मेडिकल कॉलेजों में शीघ्र मिलेंगे 20 असिस्टेंट प्रोफेसर, मंत्री डा. धन सिंह रावत ने दी तैनाती की मंजूरी

उत्तराखंड चिकित्सा सेवा चयन बोर्ड की प्रतिक्षा सूची में चयनित 20 असिस्टेंट प्रोफेसर की तैनाती को मंजूरी दे दी है। इन सभी चयनित असिस्टेंट प्रोफेसरों को मेडिकल कॉलेजों में रिक्त पदो के सापेक्ष शीघ्र तैनाती दी जायेगी।

Share

उत्तराखंड राजकीय मेडिकल कॉलेज में मेडिकल फैकल्टी की कमी को दूर करने के दृष्टिगत प्रदेश के चिकित्सा स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने Government Medical College Assistant Professor Posting उत्तराखंड चिकित्सा सेवा चयन बोर्ड की प्रतिक्षा सूची में चयनित 20 असिस्टेंट प्रोफेसर की तैनाती को मंजूरी दे दी है। इन सभी चयनित असिस्टेंट प्रोफेसरों को मेडिकल कॉलेजों में रिक्त पदो के सापेक्ष शीघ्र तैनाती दी जायेगी। मेडिकल कॉलेजों में फैकल्टी नियुक्त होने से जहां कॉलेजों में पठन-पाठन सुचारू होगा वहीं अस्पताल में आने वाले मरीजों को भी बेहतर उपचार मिल सकेगा। मेडिकल कॉलेजों में फैकल्टी नियुक्त होने से न सिर्फ मेडिकल कॉलेजों में शिक्षा का कार्य सुचारू हो जाएगा। बल्कि, अस्पतालों में आने वाले मरीज को भी बेहतर उपचार की सुविधा मिलेगी। इससे पहले शासन की ओर से चिकित्सा सेवा चयन बोर्ड की वेटिंग लिस्ट में चयनित असिस्टेंट प्रोफेसर की तैनाती का प्रस्ताव सरकार को भेजा गया था। जिस पर चिकित्सा शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत ने सहमति जता दी है।

राजकीय मेडिकल कॉलेज देहरादून में सबसे ज्यादा 7 असिस्टेंट प्रोफेसर की तैनाती की जाएगी। इसी कड़ी में राजकीय मेडिकल कॉलेज अल्मोड़ा में 5, राजकीय मेडिकल कॉलेज हल्द्वानी में 4, राजकीय मेडिकल कॉलेज श्रीनगर में 3 और राजकीय मेडिकल कॉलेज रुद्रपुर में 1 असिस्टेंट प्रोफेसर की नियुक्ति की जाएगी। चिकित्सा शिक्षा विभाग की ओर से राजकीय मेडिकल कॉलेजों में अलग-अलग विभाग में खाली पड़े असिस्टेंट प्रोफेसर के 339 पदों का अधियाचन उत्तराखंड चिकित्सा सेवा चयन बोर्ड को भेजा गया था। जिसके सापेक्ष 171 असिस्टेंट प्रोफेसर को मेडिकल कॉलेज में पहले ही तैनाती दी जा चुकी है। ऐसे में 20 और असिस्टेंट प्रोफेसर जल्द ही मेडिकल कॉलेज को मिलने जा रहे हैं। वहीं, उत्तराखंड के चिकित्सा शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत ने कहा कि राजकीय मेडिकल कॉलेज में शत प्रतिशत फैकल्टी तैनात किए जाएं, इस दिशा में राज्य सरकार काम कर रही है।