हिमाचल में क्रॉस वोटिंग वाले कांग्रेस के 6 बागी नेता पहुंचे ऋषिकेश, भाजपा नेता भी साथ

हिमांचल कांग्रेस के खिलाफ वोट करने वाले 6 बागी विधायक और तीन निर्दलीय विधायक आज उत्तराखंड पहुंचे हैं। बागी विधायको को उत्तराखंड में ऋषिकेश के निकट एक होटल में पहुंचने की सूचना है।

Share

हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस सरकार के पास बहुमत होने के बावजूद राज्यसभा की सीट बीजेपी की झोली में जाने से सियासी घमासान मचा हुआ है। Himachal Congress leaders reach Dehradun इस बीच कांग्रेस के खिलाफ वोट करने वाले 6 बागी विधायक और तीन निर्दलीय विधायक आज उत्तराखंड पहुंचे हैं। बागी विधायको को उत्तराखंड में ऋषिकेश के निकट एक होटल में पहुंचने की सूचना है। सूचना है कि बेहद गोपनीय ढंग से हेलीकाप्टर के जरिए इन विधायकों को यहां लाया गया है। सूत्रों के अनुसार, उनके साथ भाजपा का एक नेता भी है। वहीं, सभी विधायक ऋषिकेश के ही किसी होटल में रुके हैं। अभी कांग्रेस के बागी नेताओं के यहां पहुंचने के कारणों को लेकर कुछ भी साफ नहीं हो पाया है। जानकार इसे ऑपरेशन लोटस की कड़ी में उठाया कदम बता रहे है। बता दें बीते दिनों हिमाचल में राज्यसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस के 6 विधायकों ने बीजेपी के पक्ष में वोट किया था।

जिसके बाद स्पीकर स्पीकर कुलदीप सिंह पठानिया ने इन सभी की सदस्यता रद्द कर दी। इन विधायकों में धर्मशाला विधायक सुधीर शर्मा, सुजानपुर विधायक राजेंद्र राणा, कुटलैहड़ के विधायक देवेंद्र भुट्टो, गगरेट विधायक चैतन्य शर्मा, लाहौल स्पीति विधायक रवि ठाकुर और बड़सर के विधायक इंद्र दत्त लखनपाल शामिल थे। सदस्यता रद्द होने के बाद से ही ये सभी विधायक नाराज चल रहे हैं। हिमाचल प्रदेश में क्रास वोटिंग के बाद एक राज्यसभा सीट पर भाजपा के उम्मीदवार हर्ष महाजन ने कांग्रेस के दिग्गज नेता अभिषेक मनु सिंघवी को पराजित किया। क्रास वोटिंग के बाद भी दोनों दलों के उम्मीदवारों को 34-34 वोट मिले थे, जिसके बाद टास के जरिए विजेता प्रत्याशी का फैसला हुआ था। क्रास वोटिंग के बाद से यह सभी विधायक पंचकुला के एक होटल में ठहरे थे। जहां से यह सभी विधायक अब उत्तराखंड पहुंचे हैं।