Uttarakhand Voting: उत्तराखंड में सुबह 11 बजे तक 24 फीसदी वोटिंग, दिग्ग्जों ने लाइन में लगकर डाला वोट

चुनाव आयोग की ओर से जारी आंकड़े के अनुसार, प्रदेश में सुबह 11 बजे तक 24.83 फीसदी वोटिंग हुई है। इस दाैरान कई दिग्गजों ने भी अपने लोकसभा क्षेत्रों ने वोट डाले।

Share

लोकसभा चुनाव 2024 के पहले चरण में उत्तराखंड की पांचों लोकसभा सीटों पर मतदान हो रहा है। सुबह सात बजे से ही मतदान शुरू हो गया था। Uttarakhand Lok Sabha Election First Polls 2024 वोटिंग को लेकर मतदाताओं में गजब का उत्साह दिख रहा है। प्रदेश के 84 लाख 31 हजार 101 मतदाता 11,723 मतदान केंद्रों में उम्मीदवार के भाग्य का फैसला ईवीएम में कैद कर रहे हैं। चुनाव आयोग की ओर से जारी आंकड़े के अनुसार, प्रदेश में सुबह 11 बजे तक 24.83 फीसदी वोटिंग हुई है। इस दाैरान कई दिग्गजों ने भी अपने लोकसभा क्षेत्रों ने वोट डाले। वहीं, मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने खटीमा स्थित नगरा तराई मतदान केंद्र में आम मतदाता की तरह ही लाइन में लगकर मतदान कर लोकतंत्र के महापर्व में अपनी भागीदारी सुनिश्चित की। राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह ने पत्नी के साथ देहरादून में वोट डाला।

जगदगुरु शंकराचार्य स्वामी राज राजेश्वरानंद महाराज ने हरिद्वार में हरे राम इंटर कॉलेज कनखल में मतदान किया। पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने चौबट्टाखाल विधानसभा के पोखड़ा ब्लाक में सेडियाखाल बूथ पर वोट डाला। नैनीताल उधमसिंह नगर लोकसभा सीट से बीजेपी प्रत्याशी अजय भट्ट ने रानीखेत में अपने मत का प्रयोग किया। उत्तराखंड के पूर्व सीएम मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने टिहरी लोकसभा सीट के, मसूरी विधानसभा क्षेत्र में बूथ संख्या 83 में बेटी आरुषि निशंक एवं विदुशी निशंक के साथ मतदान करके लोकतंत्र के महापर्व में अपनी भागीदारी की। अनिल बलूनी ने पौड़ी जिले के नकोट में डाला वोट, लोगों से अवश्य मतदान करने की अपील। अल्मोड़ा-पिथौरागढ़ लोकसभा सीट से बीजेपी प्रत्याशी अजय टम्टा ने अल्मोड़ा के दुगालखोला पंचायत घर में वोट डाला।