पिथौरागढ़ नैनी सैनी एयरपोर्ट से उड़ेगा 42 सीटर विमान, नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने दी मंजूरी

केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने सीमांत जिले पिथौरागढ़ के नैनी सैनी हवाई अड्डे के लिए 42 सीटर विमान के संचालन को मंजूरी दे दी है।

Share

सीमांत जनपद पिथौरागढ़ के नैनी सैनी एयरपोर्ट के लिए केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने 42 सीटर विमान के संचालन को मंजूरी प्रदान कर दी है। Pithoragarh Naini Saini Airport मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने लाइसेंस जारी करने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया का आभार प्रकट करते हुए कहा कि केंद्र के सहयोग से निरंतर राज्य के दूरस्थ क्षेत्रों में हवाई सेवाएं सु²ढ़ हो रही हैं। कहा, केंद्र सरकार के सहयोग से निरंतर रूप से राज्य के दूरस्थ क्षेत्रों में हवाई सेवाएं सुदृढ़ हो रही हैं। इससे पर्यटकों को काफी सुविधा मिलेगी। सरकार सभी जिलों के लिए भी एयर कनेक्टिविटी पर काम कर रही है।

बता दे, देहरादून से पंतनगर और पिथौरागढ़ के लिए 26 फरवरी से हवाई सेवा शुरू कर दी गई है। 18 सीटर विमान का संचालन वर्तमान में नैनी सैनी एयरपोर्ट जारी है। लेकिन अब केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्रालय से 42 सीटर विमान के संचालन की मंजूरी मिलने के बाद अब उम्मीद जताई जा रही है कि पिथौरागढ़ से दिल्ली के लिए सीधी उड़ान सेवा भी शुरू हो जाएगी। प्रधानमंत्री के पिथौरागढ़ दौरे के बाद कैलाश मानसरोवर और आदि कैलाश के यात्रियों की संख्या में भी इजाफा हुआ है। ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है कि विमान सेवा शुरू होने से सीमांत क्षेत्र में पर्यटन की अपार संभावना बढ़ेंगी। साथ ही आपदा के दौरान लोगों को वहां से रेस्क्यू करने में भी मदद मिलेगी।