Uttarakhand Voting: उत्तराखंड में तीन बजे तक 45.53 फीसदी वोटिंग, महापर्व पर कही सूने रह गए बूथ

उत्तराखंड की टिहरी, गढ़वाल, हरिद्वार, अल्मोड़ा और नैनीताल सीट पर एक साथ पहले चरण में मतदान हो रहा है। दोपहर 03 बजे तक कुल 45.53 फीसदी मतदान हुआ है।

Share

उत्तराखंड में पांचों लोकसभा सीटों पर मतदान जारी है। उत्तराखंड की टिहरी, गढ़वाल, हरिद्वार, अल्मोड़ा और नैनीताल सीट पर एक साथ पहले चरण में मतदान हो रहा है। Uttarakhand Lok Sabha Election 2024 दोपहर 03 बजे तक कुल 45.53 फीसदी मतदान हुआ है। अल्मोड़ा लोकसभा सीट में 38.43 फीसदी मतदान हुआ है। गढ़वाल लोकसभा सीट में 42.12 फीसदी मतदान हुआ है। हरिद्वार लोकसभा सीट में 49.62 फीसदी मतदान हुआ है। नैनीताल उधमसिंह नगर लोकसभा सीट में 49.94 फीसदी मतदान हुआ है। टिहरी लोकसभा सीट पर 43.61 फीसदी मतदान हुआ है। लोकसभा चुनाव को लेकर लोगों में जबरदस्त उत्साह देखा जा रहा है।

सुबह 7 बजे से ही लोग वोट देने के लिए कतार में लगने लगे। जैसे जैसे समय बढ़ता गया लोगों का उत्साह बढ़ता चला गया। हालांकि दोपहर तक गर्मी होने की वजह से थोड़ा भीड़ कम नजर आ रही है। वहीं दूसरी ओर प्रदेश के कई गांवों के लोगों ने सुविधाओं से वंचित होने के बाद चुनाव बहिष्कार का ऐलान किया है। जिसके बाद आज वोटिंग के दिन भी इन गांवों के मतदान केंद्रों में सन्नाटा पसरा हुआ है। सुबह से मतदान केंद्र में लोग वोट डालने के नहीं पहुंचे। वहीं कई जगह शासन-प्रशासन के अधिकारी लोगों को वोट देने की अपील कर रहे हैं। प्रदेश भर में कई जगहों से चुनाव बहिष्कार की बात सामने आ रही है। वहीं अपर मुख्य निर्वाचन अधिकारी विजय कुमार जोगदंडे ने बताया कि निर्वाचन द्वारा लगातार लंबे समय से इन लोगों को मनाने का काम किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि मतदान ना करना किसी समस्या का समाधान नहीं है।