रुड़की: ईंट-भट्टे की दीवार गिरने से 6 मजदूरों की मौत, मृतकों के आश्रितों को दो-दो लाख का मुआवजा देगी सरकार

रुड़की में मंगलवार को भट्टे की दीवार गिरने से 6 मजदूरों की मौत हो गई। प्रदेश सरकार द्वारा मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख रुपये एवं घायलों को ₹50 हजार की सहायता राशि दी जाएगी।

Share

उत्तराखंड के रुड़की में मंगलवार को भट्टे की दीवार गिरने से 6 मजदूरों की मौत हो गई। वहीं, मलबे में दबे अन्य मजदूरों की हालत गंभीर बताई जा रही है। 6 laborers died after brick kiln wall collapsed भट्टे की दीवार गिरने के बाद, मौक पर ही 5 मजदूरों ने दम तोड़ दिया था, जबकि तीन की हालत गंभीर होने पर उन्हे अस्पताल पहुंचाया गया, जहां इलाज के दौरान एक अन्य मजदूर की भी मौत हो गयी है। इस मामले में हरिद्वार जिलाधिकारी ने मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दिए है। वहीं, मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की तरफ से दिवंगत श्रमिकों के आश्रितों को दो-दो लाख रुपए एवं घायलों को ₹50 हजार की सहायता राशि दी जाएगी। इस दुःख की घड़ी में हम शोक संतप्त परिजनों के साथ खड़े हैं।

स्थानीय लोगों ने बताया कि यह हादसा उस वक्त हुआ जब सभी लोग अलाव में हाथ सेंक रहे थे। मालूम हो कि हरिद्वार में तापमान लुढ़कर नीचे चला गया है। लोगों को रजाई या फिर अलाव या आग का सहारा लेना पड़ रहा है। मंगलवार सुबह 7 बजे 8 लोग भट्टे की आग में हाथ सेंक रहे थे। उसी वक्त ईंट-भट्टे की कच्ची दीवार भरभरा कर गिर गई। मजदूर कुछ समझ पाते उससे पहले ही वह चपेट में आ चुके थे। हालांकि जब तक उन्हें बाहर निकाला गया 6 मजदूरों की मौत हो चुकी थी, वहीं, दो मजदूर गंभीर रूप से घायल थे, जिन्हें पास के हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था। अब इस मामले में हरिद्वार जिलाधिकारी धीराज सिंह गर्ब्याल ने मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दिए है, जो 15 दिनों में अपनी जांच पूरी कर रिपोर्ट हरिद्वार जिलाधिकारी को सौपेंगे।