दिल्ली से ऋषिकेश घूमने आए 6 पर्यटक गंगा में डूबे, तेज बहाव की चपेट में आने से दो डूबे-चार को बचाया

ऋषिकेश मस्तराम घाट पर नहाते समय छह पर्यटक गंगा नदी में बह गए। वहीं राफ्टिंग गाइड ने गंगा में डूब रहे चार पर्यटकों को बचा लिया। दो की तलाश जारी है।

Share

दिल्ली से ऋषिकेश घूमने आए छह पर्यटक लक्ष्मण झूला थाना क्षेत्र अंतर्गत मस्तराम घाट पर नहाने के दौरान गंगा में डूब गए। Tourists Drown In Rishikesh Ganga जबकि गंगा में डूब रहे चार पर्यटकों को राफ्टिंग गाइड ने किसी तरह गंगा से बाहर निकाल लिया। जिसमें एक महिला पर्यटक को बेहोशी की हालत में अस्पताल भेजा गया है। वहीं दो पर्यटकों का अभी तक कुछ पता नहीं चल पाया है, जिनकी तलाश में रेस्क्यू अभियान चलाया गया है। जानकारी के मुताबिक दिल्ली के आठ पर्यटक रविवार को ऋषिकेश घूमने आए थे। यह सभी लोग लक्ष्मणझूला क्षेत्र के मस्तराम बाबा घाट पर नहाने के लिए चले गए। नहाते समय दल के छह लोग गंगा के तेज बहाव की चपेट में आकर बहने लगे।

चार साथियों को राफ्टिंग गाइड ने किसी तरह बाहर निकाल लिया, जबकि दो पर्यटकों का अभी तक कुछ पता नहीं चला है। एसडीआरएफ के इंस्पेक्टर कविंद्र सजवाण ने बताया कि गंगा में डूबे पर्यटकों की पहचान 29 वर्षीय नेहा निवासी पीलीभीत और साहिल निवासी नोएडा के रूप में हुई है। राफ्टिंग गाइड के द्वारा बचाए गए पर्यटकों में शामिल 29 वर्षीय साक्षी को अस्पताल भेजा गया है। गंगा में डूबे पर्यटकों की तलाश एसडीआरएफ की टीम कर रही है। एसडीआरएफ टीम द्वारा राफ्टिंग गाइड द्वारा निकाले गए दोनों लोगों को एम्बुलेंस की सहायता से अस्पताल पहुंचाया गया जिनकी हालात अब सामान्य है। अन्य लापता 02 लोगों की खोजबीन के लिए एसडीआरएफ टीम द्वारा राफ्ट व डीप डाइविंग के माध्यम से संभावित स्थानों पर गहन सर्च किया जा रहा है।

गंगा में डूबे पर्यटकों के नाम

  • नेहा (29) पुत्री शिवदत्त निवासी पीलीभीत उत्तर प्रदेश।
  • साहिल गुप्ता पुत्र सुनील कुमार निवासी गौर सिटी टू ट्वेल्थ एवेन्यू नोएडा उत्तर प्रदेश।