देहरादून: 14 हजार लीटर पेट्रोल से भरे टैंकर में अचानक लगी आग, राहगीरों में मचा हड़कंप

देहरादून के प्रेमनगर में 14 हजार लीटर पेट्रोल लेकर जा रहे टैंकर के केबिन में आग लग गई। जिससे मौके पर अफरा-तफरी का माहौल हो गया।

Share

राजधानी देहरादून के प्रेमनगर थाना क्षेत्र में नंदा की चौकी के पास एक बड़ा हादसा होने से बाल-बाल बच गया। Oil Tanker Caught Fire Dehradun यहां बीच सड़क पर तेल के टैंकर ने जबरदस्त आग पकड़ ली। घटना दिन के वक्त हुई, जिससे मौके पर अफरा-तफरी का माहौल हो गया। स्थानीय लोगों ने आनन-फानन में इसकी सूचना प्रेमनगर थाना पुलिस को दी। सूचना मिलते ही पुलिस की टीम फायर ब्रिगेड की गाड़ियों को लेकर मौके पर पहुंची। जहां फायर ब्रिगेड की तीन गाड़ियों की मदद से कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। वहीं, टैंकर में आग लगने से किसी भी तरह की कोई जनहानि नहीं हुई। अब टैंकर में आग लगने के कारणों की जांच की जा रही है। जानकारी के मुताबिक, नंदा की चौकी के पास उत्तरांचल यूनिवर्सिटी के गेट नंबर 2 के पास तेल से भरे टैंकर में अचानक आग लग गई।

अचानक आग लगने से मौके पर हड़कंप मच गया। गनीमत रही की भीषण आग तेल तक नहीं पहुंची नहीं तो बड़ी घटना हो सकती थी। इसी बीच सूचना मिलते ही अग्निशमन की 3 गाड़ियां मौके पर पहुंची और बमुश्किल आग को बुझाया। इस दौरान टैंकर के आस पास दोनों ओर से आवाजाही को सुरक्षा के लिहाज से रोका गया और भारी पुलिस बल इस दौरान मौजूद रहा। बताया जा रहा है कि टैंकर में 14 हजार लीटर पेट्रोल था। ऐसे में आग की चपेट में आने से एक बड़ी घटना हो सकती थी। उधर, घटना के वक्त जुटी भीड़ में से कई लोगों ने इस घटना के वीडियो को मोबाइल में कैद कर लिया। मामले में नगर अग्निशमन अधिकारी सुरेश चंद ने बताया कि प्रथम दृष्टया आग लगने का कारण बैटरी में स्पार्क होना बताया जा रहा है।