उत्तराखंड: चार दोस्तों के साथ दिल्ली से घूमने आया युवक गंगा में डूबा, अस्पताल में तोड़ा दम

दिल्ली से चार दोस्तों के साथ ऋषिकेश घूमने आया एक युवक गंगा में डूब गया। कुछ बहाने के बाद वह गंगा की लहरों में ओझल हो गया। आनन फानन में एसडीआरएफ ने युवक को गंगा से निकाला और अस्पताल में भर्ती कराया। जहां उसकी मौत हो गई।

Share

उत्तराखंड के नदी तटों पर अक्सर ऐसी घटनाएं सामने आती रहती हैं। नदी को देखकर सैलानी और युवक नदी में नहाने चले जाते हैं। A young man died by drowning in the Ganges जबकि उन्हें नदी के वेग और गहराई का अंदाजा नहीं होता है। जिसके कारण वो हादसे का शिकार हो जाते हैं। इस बीच दिल्ली से चार दोस्तों के साथ ऋषिकेश घूमने आया एक युवक गंगा में डूब गया। चारों युवक नहाने के लिए लक्ष्मण झूला के निकट गंगा घाट में गए थे जहां शाम करीब 500 बजे एक युवक नहाते समय तेज बहाव की चपेट में आकर बह गया। कुछ बहाने के बाद वह गंगा की लहरों में ओझल हो गया। आनन फानन में एसडीआरएफ ने युवक को गंगा से निकाला और अस्पताल में भर्ती कराया। जहां उसकी मौत हो गई।

एमपुलिस के मुताबिक दिल्ली निवासी चार युवक सोमवार को ऋषिकेश घूमने आए थे। दिल्ली निवासी अमित गौतम (33) अपने दोस्त जितेंद्र नेगी, उनकी पत्नी हिमांशी निवासी नजफगढ़ न्यू दिल्ली और दर्पण निवासी विजयनगर न्यू दिल्ली के साथ गंगा घाट पर स्नान कर रहे थे। अचानक अमित का पैर फिसल गया और वह गंगा के तेज बहाव की चपेट में आ गया। अमित को बहते देख उसके दोस्तों में चीख-पुकार मच गई। लोगों ने पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने एसडीआरएफ ढालवाला की टीम की मदद से गंगा में रेस्क्यू अभियान चलाया और युवक को नदी से बाहर निकाल अस्पताल पहुंचाया, जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया।