हरिद्वार में कैंसर पीड़ित बच्चे को ‘डुबोकर मारने’ का आरोप, डॉक्टरों ने बताई असली वजह

एसपी सिटी स्‍वतंत्र कुमार ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट के मुताबिक बच्चे की मौत एनीमिया यानी खून की कमी के कारण हुई थी।

Share

हरिद्वार में हर की पैड़ी का एक वीडियो वायरल हुआ। इसमें एक महिला बच्चे को पानी में डुबाकर रखे हुए दिखती हैं, उनके साथ दो पुरुष भी हैं। Harki Pauri Child Death Case कई मिनट बाद घाट पर मौजूद लोग जबरन बच्चे को बाहर निकालते हैं लेकिन उसमें कोई हरकत नहीं होती। इस पर लोग बच्चे को डुबोकर मार देने का आरोप लगाते हुए महिला और पुरुष के साथ गाली-गलौच करते हैं और पीटते भी हैं। अब मौत के मामले में बड़ी जानकारी सामने निकल कर आई है। जिसमें मौत की वजह पानी में डुबोने के कारण नहीं, बल्कि एनीमिया के कारण सामने आई है। इसका खुलासा पोस्टमार्टम की रिपोर्ट में हुआ है। एसपी सिटी स्‍वतंत्र कुमार ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट के मुताबिक बच्चे की मौत एनीमिया यानी खून की कमी के कारण हुई थी। पोस्टमार्टम के बाद बच्चे का शव परिजनों को सौंप दिया गया। बच्‍चे की मौत के बाद से ही इलाके में तनाव देखा जा रहा था। पुलिस ने मौके पर पहुंच कर शव को अपने कब्‍जे में ले लिया था और उसका पोस्‍टमार्टम कराया गया।

बता दे, दिल्ली सोनिया विहार निवासी राजकुमार सैनी अपनी पत्नी के साथ हरिद्वार हर की पौड़ी पर ब्लड कैंसर से पीड़ित अपने 7 वर्ष के बेटे रवि को गंगा स्नान कराने पहुंचा था। बच्‍चे रवि का इलाज दिल्ली के गंगाराम हॉस्पिटल में चल रहा था। डॉक्टरों के जवाब देने के बाद भी रवि के मां-बाप अपने बेटे को खोना नहीं चाहते थे। इसी करण रवि की मौसी के कहने पर रवि को हरिद्वार स्नान कराने पहुंचे मगर रास्ते में ही रवि की मौत हो गई थी। इसके बावजूद भी अपने बेटे को वह गंगा स्नान कराने हर की पौड़ी पहुंचे। वहां मौजूद लोगों को आभास हुआ की बच्चों को गंगा में डुबोकर मार दिया है। देखते ही देखते वहां भारी संख्या में लोग इकट्ठा हो गए और रवि के मां-बाप की पिटाई कर दी और मौके पर पुलिस को बुलाया पुलिस द्वारा मां-बाप को हिरासत में ले लिया था।