Dehradun Registry Fraud: एडवोकेट देवराज तिवारी ने बेटी की शादी में शामिल होने के लिए मांगी जमानत, कोर्ट ने की खारिज

फर्जी रजिस्ट्री मामले के आरोपी देवराज तिवारी की ओर से बेटी की शादी के लिए इटली जाने के लिए शार्ट टर्म जमानत मांगी गई। कोर्ट ने जमानत याचिका को खारिज कर दिया है।

Share

देहरादून: फर्जी रजिस्ट्री मामले के आरोपी देवराज तिवारी की ओर से बेटी की शादी के लिए इटली जाने के लिए शार्ट टर्म जमानत मांगी गई। Advocate Devraj Tiwari bail plea rejected in Dehradun कोर्ट ने जमानत याचिका को खारिज कर दिया है। तिवारी के अधिवक्ता चंद्रशेखर तिवारी ने शुक्रवार को जमानत अर्जी सीजेएम कोर्ट में दाखिल की। उन्होंने कोर्ट को बताया, देवराज की बेटी की एक नवंबर को इटली में शादी है। इसके लिए उन्होंने 30 अक्तूबर को जाने और दो नवंबर को वापस आने के टिकट बुक कराए हैं। इसके साथ ही शादी के कुछ अगले प्रोग्राम मसूरी में होने हैं। इन सब कार्यक्रमों के लिए देवराज को 29 अक्तूबर से 18 नवंबर तक की शॉर्ट टर्म जमानत की जरूरत है। लेकिन कोर्ट इसे खारिज कर दिया है। वहीं, कोर्ट ने कहा है कि अगले दो से तीन दिनों में वह सेशन कोर्ट में जमानत याचिका दायर करेंगे।

पिछले दिनों पुलिस ने रक्षा मंत्रालय की 55 बीघा भूमि के फर्जी दस्तावेज बनाने के मामला उजागर किया था। इस मामले में कई आरोपियों को गिरफ्तार किया गया था। पूछताछ में पता चला कि इस जमीन के कागजात बनाने में देहरादून के अधिवक्ता देवराज तिवारी ने मदद की थी। पुलिस ने पिछले दिनों तिवारी को भी गिरफ्तार कर लिया था। तब से वह न्यायिक अभिरक्षा में जेल में बंद है। फर्जी रजिस्ट्री मामले में अब तक एसआईटी की टीम 18 आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है। जिसमें एक आरोपी केपी सिंह की गुरुवार को सहारनपुर में मौत हो चुकी है। एसआईटी की टीम ने मुख्य आरोपी हुमायूं परवेज की तरह ही एडवोकेट देवराज तिवारी ने भी फर्जी रजिस्ट्री तैयार कर रक्षा मंत्रालय की जमीन अपने पिता के नाम कराकर भूमि हड़पनें की साजिश की थी, लेकिन ऐसा हो नहीं सका और वर्तमान समय में यह जमीन रक्षा मंत्रालय के अधीन ही है।