हल्द्वानी हिंसा: मास्‍टरमाइंड अब्दुल मलिक के बाद अब बेटा अब्दुल मोईद अरेस्‍ट, 21 दिन बाद हुई अरेस्टिंग

हल्द्वानी हिंसा के मास्टरमाइंड अब्दुल मलिक के बेटे अब्दुल मोईद को उत्तराखंड पुलिस ने 21 दिन बाद दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया है।

Share

हल्द्वानी हिंसा के मास्टरमाइंड अब्दुल मलिक के बेटे अब्दुल मोईद को गिरफ्तार कर लिया गया है। अब्दुल मोईद को दिल्ली एनसीआर से गिरफ्तार किया है। Abdul Malik son arrested अब्दुल मोईद की गिरफ्तारी 21 दिन बाद हुई है। अब्दुल मोईद को उत्तराखंड पुलिस ने वांटेड घोषित कर रखा था। लगातार उसकी तलाश में छापेमारी चल रही थी। मास्टरमाइंड अब्दुल मलिक की गिरफ्तारी के बाद नैनीताल पुलिस का यह बड़ी सफलता हाथ लगी है। नैनीताल एसएसपी प्रहलाद नारायण मीणा ने मामले का खुलासा किया। उन्होंने बताया अब्दुल मलिक की तलाश के लिए पुलिस की टीमें लगी हुई थी। टीमों ने अलग-अलग राज्यों में दबिश देने के बाद आखिरकार गिरफ्तार किया है।

नैनीताल एसएसपी प्रहलाद नारायण मीणा ने बताया कि पुलिस द्वारा गुजरात, दिल्ली,मुंबई, महाराष्ट्र और उत्तर प्रदेश, बिहार के विभिन्न स्थानों पर लगातार दबिश दी जा रही थी। उन्होंने बताया अब्दुल मोईद को दिल्ली एनसीआर से गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने बताया पूरे घटना के मामले में नौ लोगों को वांटेड घोषित किया गया था. सभी को गिरफ्तार कर लिया गया है। अभी तक अब्दुल मलिक और उसके पुत्र मोईद सहित 84 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। बता दे, बनभूलपुरा स्थित मलिक का बगीचा से अतिक्रमण हटाने के दौरान 8 फरवरी को पुलिस और प्रशासन की टीम पर बड़ा हमला हुआ था। हल्द्वानी हिंसा के मुख्य आरोपी अब्दुल मलिक को पिछले शनिवार को दिल्ली से गिरफ्तार किया गया था।