उत्तरकाशी में बड़ा हादसा! गंगोत्री हाईवे पर खाई में गिरी बस, महिला यात्री की मौत; 26 घायल

गंगोत्री हाईवे पर श्रद्धालुओं को लेकर जा रही एक बस के ड्राइवर का अचानक संतुलन बिगड़ गया। बस लगभग 20 मीटर गहरी खाई में जा गिरी।

Share

गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग पर गंगनानी के पास तीर्थयात्रियों की बस हादसे का शिकार हो गई। बस गंगोत्री से उत्तरकाशी की ओर लौट रही थी। Bus Fell Into Ditch In Uttarkashi तभी गंगनानी के पास चालक बस से संतुलन खो बैठा और बस सड़क से खाई की तरफ चली गई। एसडीआरएफ, एनडीआरएफ, पुलिस, वन, फायर, आपदा प्रबंधन क्यूआरटी और राजस्व विभाग की टीम घटना स्थल के लिए रवाना हुई। जानकारी के मुताबिक, मंगलवार को गंगोत्री से उत्तरकाशी की ओर लौट रही बस गंगनानी के पास खाई की तरफ चली गई। हालांकि, बस पेड़ में अटकने के कारण बड़ा हादसा टल गया। बस सड़क से 15 से 20 मीटर ही खाई की तरफ गिरी।

एसपी अर्पण यदुवंशी गंगनानी हादसे की सूचना पर मौके पर पहुंचे। उन्होंने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र भटवाड़ी में भर्ती लालकुंआ निवासी मोहन चंद्र पांडेय व रुद्रपुर निवासी भूपेंद्र सिंह हादसे का कारण पूछा तो दोनों ने आपबीती सुनाई। ड्राइवर के कैबिन में बैठे लालकुंआ निवासी मोहन चंद्र पांडेय ने बताया कि बस चढ़ाई पर पिकअप नहीं बना पा रही थी। उन्होंने बस चालक को बस की गति धीमी कर पिकअप बनाने के लिए कहा था, उतराई के बाद अचानक चढ़ाई आई तो ब्रेक नहीं लगे। भूपेंद्र सिंह ने भी बस के ब्रेक नहीं लगने को हादसे की वजह बताया। घटना में एक महिला दीपा(55) निवासी हल्दूचौड़ की मौके पर मौत हो गई है। वहीं एक यात्री की सिर में लगी चोट के कारण हालत गंभीर है। बाकी 25 यात्रियों को चोट आई हैं।