Gangotri Highway पर गहरी खाई में गिरी बाइक, एमपी और गुजरात के रहने वाले दो युवकों की मौत

गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग पर एमपी और गुजरात के रहने वाले दो युवकों की बाइक हादसे का शिकार हो गई। एसडीआरएफ ने रेस्क्यू चलाकर शवों को बरामद किया।

Share

गंगोत्री नेशनल हाईवे पर एक बाइक दुर्घटनाग्रस्त होकर सीधे भागीरथी नदी के तट पर जा गिरी। Gangotri Highway Accident दोनों युवक इंदौर के मध्य प्रदेश और और सूरत गुजरात के रहने वाले थे। एसडीआरएफ ने रेस्क्यू चलाकर शवों को रोड़ हेड पर लाया गया। जिसके बाद एम्बुलेंस से उत्तरकाशी लाया गया। युवक बाइक से गंगोत्री धाम की यात्रा कर लौट रहे थे। प्राप्त जानकारी के अनुसार आज 24.06.2024 की दोपहर में गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग पर डीएम स्लाइड गंगनानी के पास एक मोटर साइकिल संख्या GJ18FC-1194 दुर्घटनाग्रस्त होकर करीब 100- 150 मीटर नीचे भागीरथी नदी के तट पर जा गिरी।

सूचना पर पुलिस, SDRF की टीम तुरंत मौके पर पहुंची। मोटरसाइकिल में दो व्यक्ति सवार थे, दोनों की घटनास्थल पर ही मृत्यु हो गयी, पुलिस व SDRF की टीम द्वारा स्थानीय लोगों के सहयोग से शवों को गहरी खाई से निकालकर रोड़ हेड पर लाया गया है। एसडीआरएफ टीम द्वारा घटनास्थल पर पहुंचकर त्वरित कार्यवाही करते हुए रोप द्वारा लगभग 200 मीटर नीचे गहरी खाई में उतरकर उक्त व्यक्तियो तक पहुंच बनाई जिनकी मौके पर ही मृत्यु हो चुकी थी। शवों को एम्बुलेंस से जिला अस्पताल उत्तरकाशी लाया जा रहा है। बताया गया कि बारिश की वजह से रेस्क्यू अभियान में काफी मुश्किलें हुई।

मृतक व्यक्तियो का नाम:-

  1. आशीष मिश्रा उम्र 47 वर्ष पुत्र अंबिका प्रसाद मिश्रा, निवासी 22/8 पारसी मोहल्ला इंदौर
  2. कचाड़िया उम्र 25 वर्ष पुत्र अश्विन, निवासी :- 102 लिबर्टी नाइन मोटावर्चा सूरत गुजरात