Chardham Yatra: फर्जी पंजीकरण करने वालों पर कसेगा शिकंजा, एसएसपी ने गठित की SIT

चारधाम यात्रा में फर्जी रजिस्ट्रेशन करने वाली ट्रैवल एजेंसी और एजेंटों के खिलाफ जल्द कार्रवाई के लिए एसआईटी टीम का गठन किया गया।

Share

चारधाम यात्रा के दौरान बीते कुछ दिनों से लगातार फर्जी पंजीकरण के मामले सामने आ रहे हैं। Chardham Fake Registration इसे देखते हुए पुलिस ने एसआईटी टीम गठित की है। एसएसपी अजय सिंह ने बताया कि एसपी देहात लोकजीत सिंह की अध्यक्षता में एसआईटी का गठन कर दिया है। टीम में सीओ ऋषिकेश सहित पांच पुलिसकर्मियों को शामिल किया गया है। एसपी देहात को एसआईटी का पर्यवेक्षण बनाया गया है। फर्जी रजिस्ट्रेशन मामले में अब तक 41 मुकदमे दर्ज किए जा चुके हैं। जबकि 8 आरोपियों की गिरफ्तारी हो चुकी है। हाल ही में आंध्र प्रदेश, गुजरात, तेलंगाना और राजस्थान के कई यात्रियों के साथ ट्रैवल एजेंसियों द्वारा यात्रा पंजीकरण में फर्जीवाड़ा करने की बात भी सामने आई थी। जिसमें यात्रियों ने ही इन संचालकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है।

चार धाम यात्रा को लेकर इस बार श्रद्धालुओं में जबरदस्त उत्साह है। अब तक 15 लाख श्रद्धालुओं ने चार धाम के दर्शन किए है। जबकि यात्रा को अभी एक माह का समय भी नहीं हुआ है। सरकार ने यात्रा के लिए पंजीकरण अनिवार्य किया है। जीसकी लिमिट तय है। जिसका फायदा उठाते हुए ट्रेवल एजेंट यात्रियों को फर्जी पंजीकरण कर यात्रा में भेज रहे हैं। जो कि चेक पोस्ट पर पकड़े जा रहे हैं। कई तीर्थयात्रियों ने पुलिस को बताया है कि उनका पंजीकरण उनके ट्रैवल एजेंट ने किए हैं। सभी मामलों पर पुलिस ने ट्रैवल एजेंटों और एजेंसियों के खिलाफ मुकदमे दर्ज किए। जिनकी संख्या 41 पार हो चुकी है। जबकि आठ पकड़े जा चुके हैं। इस बीच मामले बढ़ते देख पुलिस ने अब एसआईटी गठित कर दी है। जो कि इन मामलों को देखेगी।

एसआईटी टीम: लोकजीत सिंह एसपी देहात-अध्यक्ष, संदीप नेगी सीओ ऋषिकेश, उपनिरीक्षक रविन्द्र नेगी, उपनिरीक्षक आदित्य सैनी, महिला उपनिरीक्षक शालू धारीवाल, महिला उपनिरीक्षक शिल्पा सैनी, महिला उपनिरीक्षक हिमानी चौधरी।