राजनाथ सिंह के लखनऊ विकास रथ के सारथी बने मुख्यमंत्री धामी, रोड शो में लिया हिस्सा

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी आज राजनाथ सिंह के नामांकन में शामिल हुए। केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह लखनऊ लोकसभा सीट से बतौर बीजेपी प्रत्याशी चुनाव लड़ रहे हैं।

Share

केंद्रीय रक्षा मंत्री और लखनऊ लोकसभा सीट से बीजेपी उम्मीदवार राजनाथ सिंह ने सोमवार को अपना नामांकन पत्र दाखि‍ल क‍िया। Rajnath Singh Nomination इस दौरान यूपी के सीएम योगी आद‍ित्‍यनाथ, उत्तराखंड के सीएम पुष्‍कर स‍िंह धामी भी मौजूद रहे। लखनऊ लोकसभा सीट से नामांकन को लेकर भाजपा कार्यकर्ताओं में भारी उत्साह देखा गया। नामांकन जुलूस के दौरान दो राज्यों के मुख्यमंत्री लखनऊ विकास रथ पर राजनाथ सिंह के सवार रहे। इसमें यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ और उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी वहां मौजूद रहे। बता दें कि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी बीजेपी के स्टार प्रचारकों में शामिल हैं। यही वजह है कि सीएम धामी विभिन्न राज्यों में जाकर चुनाव प्रचार को धार दे रहे हैं। आज राजनाथ सिंह नामांकन प्रक्रिया में भी सीएम धामी ने अपनी उपस्थिति दर्ज कराई।

इस दौरान मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि एक कालखंड वो था जब यहां गुंडे बदमाशों का राज था। सपा और बसपा की सरकारों में यहां माफियाराज था लेकिन आज उत्तर प्रदेश की कानून व्यवस्था बहुत अच्छी हो गयी है। प्रधानमंत्री जी के कालखंड में गरीब कल्याण की जो योजनाएं बनी हैं, उनका हर वर्ग को लाभ मिला। 2014 से पहले भी योजनाएं बनी लेकिन उनका लाभ चुनिंदा लोगों को मिलता था। आज जो योजनाएं बनती हैं, उनका हर किसी को लाभ मिल रहा है। कई ऐतिहासिक निर्णय लिए गए हैं जैसे मुस्लिम बहनों को तीन तलाक से मुक्ति मिली है, धारा 370 समाप्त हुआ है। सीएए का कानून बना है। उन्होंने कहा कि, मुझे यह बताते हुए खुशी है कि भाजपा का जो संकल्प पत्र है, उसमें पूरे देश में समान नागरिक सहिंता को देश में लागू करने का संकल्प लिया गया है। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड में हम इसे लागू कर चुके हैं। देश की आजादी के बाद उत्तराखंड पहला राज्य है जिसने इसे लागू किया।